4 करोड़ के पार हुई DD Free Dish के ग्राहकों की संख्या, डीटीएच प्लेटफॉर्म पर 161 चैनल मौजूद

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

रिपोर्ट में कहा गया है कि डीडी फ्री डिश (DD Free Dish) मजबूत वृद्धि की राह पर है. इसके ग्राहकों की संख्या 4 करोड़ को पार कर गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पब्लिक ब्रॉडकास्टर प्रसार भारती (Prasar Bharati) की डायरेक्ट-टू-होम यानी डीटीएच (Direct to Home) सर्विस डीडी फ्री डिश (DD Free Dish) के ग्राहकों की संख्या 4 करोड़ को पार कर गई है. एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है.

डीडी फ्री डिश मजबूत वृद्धि की राह पर

ईवाई फिक्की की मीडिया एंटरटेनमेंट रिपोर्ट-2021 (EY FICCI Media Entertainment Report 2021) में कहा गया है कि प्रसार भारती की फ्री-टू-एयर डीटीएच सेवा के दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी की मुख्य वजह टेलीविजन सेट सस्ते होना, आर्थिक मुद्दे और डीटी रेट्रो चैनल शुरू होना और बड़े प्रसारकों का फ्री डिश प्लेटफॉर्म पर लौटना है. रिपोर्ट में कहा गया है कि डीडी फ्री डिश मजबूत वृद्धि की राह पर है. इसके ग्राहकों की संख्या चार करोड़ को पार कर गई है.

ये भी पढ़ें- Uni Carbon Credit Card: यूनियन बैंक का हिंदुस्तान पेट्रोलियम के साथ नया क्रेडिट कार्ड, तेल भरवाने पर मिलेगा 4 फीसदी कैशबैक
एक बयान में कहा गया है कि 2025 तक टीवी सेट वाले परिवारों की संख्या पांच फीसदी की दर से बढ़ेगी. इसमें कनेक्टेड टीवी का प्रमुख योगदान होगा, जिसकी संख्या 2025 तक चार करोड़ हो जाएगी. डीडी फ्री डिश के ग्राहकों की संख्या पांच करोड़ को पार कर जाएगी.

ये भी पढ़ें: SBI, HDFC, ICICI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! 1 अप्रैल से बंद हो सकती है SMS सर्विस, बैंकों को मिली 31 मार्च तक की डेडलाइन

161 चैनल दिखाता है डीडी फ्री डिश



डीडी फ्री डिश का मुख्य उद्देश्य लोगों को बिना किसी शुल्क के गुणवत्ता वाले मनोरंजन और सूचना का एक वैकल्पिक और सस्ता प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना है. फिलहाल डीडी फ्री डिश 161 चैनल दिखाता है. इसमें से 91 दूरदर्शन चैनल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज