• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • DDA स्कीम के तहत खरीद रहे हैं घर तो अब 31 अगस्त तक मिली बड़ी छूट, जानें किस तरह करना है पेमेंट

DDA स्कीम के तहत खरीद रहे हैं घर तो अब 31 अगस्त तक मिली बड़ी छूट, जानें किस तरह करना है पेमेंट

DDA Housing Scheme

DDA Housing Scheme

डीडीए (DDA Housing Scheme) ने बताया कि अब 31 अगस्त तक भुगतान करने पर कोई ब्याज नहीं देना होगा यानी आप इंट्रेस्ट फ्री अमाउंट अगस्त तक भर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली: अगर आपने भी डीडीए में घर के लिए रजिसट्रेशन कराया है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. देशभर में फैली कोरोना महामारी को देखते हुए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने फ्लैट खरीदारों को राहत दी है. डीडीए (DDA Housing Scheme) ने बताया कि अब 31 अगस्त तक भुगतान करने पर कोई ब्याज नहीं देना होगा यानी आप इंट्रेस्ट फ्री अमाउंट अगस्त तक भर सकते हैं. आपने अभी तक अगर फ्लैट की राशि जमा कराई है तो उसको अब 31 अगस्त तक जमा करा सकते हैं.

    आपको बता दें 2 जनवरी 2021 को DDA ने इस आवास योजना का ऐलना किया था, जिसके बाद में 16 फरवरी तक यह योजना खुली हुई थी. पहले 29 जून के बाद भुगतान करने वालों से ब्याज वसूलने की बात कही गई थी. द्वारका सेक्टर 16 बी में स्थित फ्लैट लेने वालों को छोड़कर बाकी सभी घर खरीदारों को 19 जून तक पेमेंट करना था.

    यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: पिछले 42 दिनों में 11.52 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल, चेक करें आज क्या है भाव?

    बता दें इसमें 1,354 फ्लैटों के पर 16 फरवरी तक आवेदन स्वीकार किए गए थे. बता दें ये फ्लैट द्वारका, जसोला, मंगलापुरी, वसंत कुंज और रोहिणी में स्थित थे. डीडीए ने 10 मार्च को ऑनलाइन ड्रॉ के जरिए लोगों को 1,353 फ्लैट आवंटित किए थे.

    कोरोना के कारण बढ़ी तारीख
    कोरोना की दूसरी लहर के वजह से एक बार फिर से कामकाज बंद हो गया था. देश के सभी राज्यों में लॉकडाउन लगा दिया गया था, जिसके वजह से लोगों का कारोबार काफी प्रभावित हुआ इसी को देखते हुए डीडीए ने इसकी तारीख को आगे बढ़ा दिया है, जिससे लोग आसानी से पेमेंट कर सकें.

    यह भी पढ़ें: Paytm की एक और उपलब्धि, ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए बनाए 15.5 करोड़ UPI हैंडल्स

    गरीब लोगों को किराए पर भी घर देगा डीडीए
    हाल ही में डीडीए ने बताया है कि वह अब किराए पर भी घर उपलब्ध कराएगा. डीडीए ने ऐलान किया था कि दिल्ली में दूसरे राज्यों से रोजी रोटी कमाने आने वाले प्रवासियों और गरीब शहरियों को किराए पर सस्ते में घर की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी. दिल्ली मास्टर प्लान-2021 में अफोर्डेबल रेंटल हाउसिंग कॉम्पलेक्स (एआरएचसी) योजना को डीडीए ने शामिल किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन