होम /न्यूज /व्यवसाय /

दिल्ली में हो अपना घर का सपना से अगर आप चूक गए हैं तो अब DDA इन आवदेकों के लिए निकालेगा मिनी ड्रॉ

दिल्ली में हो अपना घर का सपना से अगर आप चूक गए हैं तो अब DDA इन आवदेकों के लिए निकालेगा मिनी ड्रॉ

डीडीए दिल्ली में अपना घर का सपना देखने वालों के लिए सितंबर में विशेष आवास योजना लेकर आने वाली है.

डीडीए दिल्ली में अपना घर का सपना देखने वालों के लिए सितंबर में विशेष आवास योजना लेकर आने वाली है.

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) एक बार फिर से दिल्ली में अपना घर का सपना देखने वालों के लिए विशेष आवास योजना 2021 (DDA Housing Special Scheme 2021) लेकर आने वाली है. दरअसल, डीडीए उन लोगों के लिए सितंबर में एक मिनी ड्रॉ आयोजित करने जा रही है, जिन्हें पहले वेटिंग लिस्ट में रखा गया था. अब ऐसे इच्छुक आवेदक 16 अगस्त से 15 सितंबर 2022 तक डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट dda.gov.in के जरिए पंजीकरण शुल्क जमा करा मिनी ड्रा में भाग ले सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) एक बार फिर से दिल्ली में अपना घर का सपना देखने वालों के लिए विशेष आवास योजना 2021 (DDA Housing Special Scheme 2021) लेकर आने वाली है. दरअसल, डीडीए उन लोगों के लिए सितंबर में एक मिनी ड्रॉ आयोजित करने जा रही है, जिन्हें पहले वेटिंग लिस्ट में रखा गया था. अब ऐसे इच्छुक आवेदक 16 अगस्त से 15 सितंबर 2022 तक डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट dda.gov.in के जरिए पंजीकरण शुल्क जमा करा मिनी ड्रा में भाग ले सकते हैं. बता दें कि डीडीए ने 23 दिसंबर 2021 से 3 मार्च, 2022 तक डीडीए विशेष आवास योजना-2021 चलाई थी. इसमें 18,335 फ्लैटों को सेल के लिए रखा गया था, लेकिन कई फ्लैट्स बिक नहीं पाए. इस स्कीम के तहत सारे फ्लैट्स पुरानी लिस्ट के हैं.

आपको बता दें कि डीडीए के ये विशेष फ्लैट्स द्वारका, नरेला, रोहिणी और जसोला सहित दिल्ली के 32 जगहों पर हैं. अब इन फ्लैट्स के लिए डीडीए अपनी विशेष आवासीय योजना 2021 की प्रतीक्षा सूची के जरिए आवेदकों के लिए सितंबर में एक मिनी ड्रॉ निकालने की योजना शुरू करेगी. डीडीए ने बीते मंगलवार को जारी एक नोटिस में कहा था कि प्रतीक्षा सूची में शामिल आवेदक पंजीकरण शुल्क जमा करा दें. आवेदक ये पंजीकरण शुल्क ऑनलाइन (आरटीजीएस/एनईएफटी) से भुगतान कर सकते हैं. किसी और माध्यम से भुगतान स्वीकार नहीं किया जाएगा.

DDA plans mini draw of waitlisted applicants in September Housing Scheme 2021
डीडीए ने पिछले साल दिसंबर में 18,000 से अधिक फ्लैट के साथ नई विशेष आवासीय योजना शुरू की थी.

दिल्ली में डीडीए की नई स्कीम

गौरतलब है कि डीडीए ने 18 अप्रैल को आवेदकों के लिए अपनी विशेष आवासीय योजना 2021 के लिए ड्रॉ निकाले थे. इस योजना के तहत दिल्ली के 28 इलाकों में 18,335 फ्लैट्स आंवटन के लिए रखे गए थे. लेकिन, इसके जवाब में केवल 12,387 आवेदकों ने ही आवश्यक पंजीकरण शुल्क जमा कराया, जबकि 22,100 लोगों ने पंजीकरण कराया था.

बचे फ्लैट्स बेचने की तैयारी

यह हाउसिंग स्पेशल स्कीम- 2021 का ड्रॉ बीते 18 अप्रैल को किया गया था. इन फ्लैटों के आवंटन का ड्रॉ लाइव स्ट्रीम किया गया था. दिल्ली हाई कोर्ट के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश और डीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों की अध्यक्षता में तीन स्वतंत्र पर्यवेक्षकों की देखरेख में इसे आयोजित किया गया था.

DDA, Delhi NEWS, <a href='https://hindi.news18.com/tag/dda/'>DDA</a> Housing Scheme, DDA Housing Special Scheme, DDA Housing Special Scheme mini draw, DDA Housing Special Scheme mini draw date, DDA website, Delhi Housing Scheme registration, Delhi NCR News, डीडीए, दिल्ली हाउसिंग स्कीम 2021, डीडीए हाउसिंग स्पेशल स्कीम 2021, डीडीए हाउसिंग स्पेशल स्कीम मिनी ड्रॉ, डीडीए हाउसिंग स्पेशल स्कीम मिनी ड्रॉ डेट, डीडीए वेबसाइट, दिल्ली हाउसिंग स्कीम रजिस्ट्रेशन, दिल्ली-एनसीआर, दिल्ली में अपना घर का सपना कैसे होगा साकार” width=”1200″ height=”900″ /><figcaption class=डीडीए की सितंबर में होने वाली मिनी ड्रॉ में पेश किए जाने वाले फ्लैट्स में सबसे ज्‍यादा संख्‍या नरेला में है.

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri 2022: दिल्ली में आने वाली है सरकारी नौकरियों की बहार, 40 हजार खाली पदों पर जल्द होगी बहाली

डीडीए की सितंबर में होने वाली मिनी ड्रॉ में पेश किए जाने वाले फ्लैट्स में सबसे ज्‍यादा संख्‍या नरेला में है, जहां खरीदार की तलाश है. इसके अलावा रोहिणी, द्वारका, सिरसपुर, रामगढ़ और लोक नायक पुरम में भी कई फ्लैट्स खाली पड़े हैं, जिसे सितंबर में बेचने की योजना है. फल्टै्स के रेट्स में डीडीए ने कोई बदलाव नहीं किया है, क्योंकि सभी यूनिट्स पुरानी इन्वेंट्री से तैयार किया गया था.

Tags: Buy your own house, DDA, Delhi developmet authority, Delhi news, Multi-storeyed flats

अगली ख़बर