DDA Housing Scheme: अब तक 22 हजार से ज्यादा आवेदकों ने किया पेमेंट, 5 मार्च को निकलेगा ड्रॉ

नई आवास योजना के तहत आवंटित किए जाने वाले 1,354 फ्लैटों में से सबसे महंगा फ्लैट उच्च आय वर्ग (HIG) में 2.14 करोड़ रुपये का है.

नई आवास योजना के तहत आवंटित किए जाने वाले 1,354 फ्लैटों में से सबसे महंगा फ्लैट उच्च आय वर्ग (HIG) में 2.14 करोड़ रुपये का है.

DDA Housing Scheme: अगर आप भी दिल्ली में अपना खुद का घर खरीदना चाहते हैं तो इस स्‍कीम के तहत विभिन्न श्रेणियों के तहत 1354 फ्लैट उपलब्ध हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) की नई आवास योजना (DDA Housing Scheme) के लिए अब तक 22,500 से ज्यादा आवेदक पेमेंट कर चुके हैं. अधिकारियों ने बताया कि 1354 फ्लैटों के लिए दो जनवरी को शुरू की गई योजना के लिए 16 फरवरी तक 33 हजार से अधिक आवेदन जमा हुए हैं.

इस बारे में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''फ्लैटों की विभिन्न श्रेणियों  विभिन्न श्रेणी एचआईजी, एमआईजी और एलआईजी के लिए अब तक 22,536 आवेदक पेमेंट कर चुके हैं. हालांकि हमारे इस ब्योरे का मिलान संबंधित बैंकों के आंकड़ों से किया जा रहा है. इस तरह, अंतिम आंकड़ा, मौजूदा आंकड़े से थोड़ा भिन्न हो सकता है.''

अनेक आवेदकों को ऑनलाइन पेमेंट करने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इनमें से कुछ ने पेमेंट कर दिया, लेकिन डीडीए की वेबसाइट पर उनका नाम नहीं दिखा. इसलिए डीडीए अपने आंकड़े का मिलान उन बैंकों के आंकड़ों से कर रहा है जिनमें आवेदकों ने पैसा जमा कराया है.

5 मार्च को निकलेगा ड्रॉ
डीडीए की हाउसिंग स्कीम किन लोगों को फ्लैट आबंटित होंगे, इसका फैसला लॉटरी आधारित ड्रॉ से होगा. यह ड्रॉ 5 मार्च को निकाला जाएगा.

दिल्ली के इन इलाकों में हैं डीडीए फ्लैट

नई आवास योजना के तहत आवंटित किए जाने वाले 1,354 फ्लैटों में से सबसे महंगा फ्लैट उच्च आय वर्ग (HIG) में 2.14 करोड़ रुपये का है. मध्यम आय वर्ग (MIG) श्रेणी में फ्लैटों की संख्या सर्वाधिक 757 है. आवेदन करने से फ्लैटों के कब्जे तक योजना पूरी तरह ऑनलाइन है जिसमें डीडीए के नए सॉफ्टवेयर 'आवास' (AWAAS Software) की मदद ली जा रही है.आवेदकों में से 5,006 आर्थिक रूप से पिछड़े तबके, 2373 निम्न आय वर्ग (LIG) और 15,157 मध्यम और उच्च आय वर्ग से हैं. ये फ्लैट द्वारका, जसोला, वसंतकुंज और राहिणी जैसे इलाकों में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज