DDA लेकर आया नया प्लान, अब किराए पर मिलेंगे सस्ते में मकान...!

इन कॉलोनियों में डीडीए किराए पर सस्ते मकान देगा

इन कॉलोनियों में डीडीए किराए पर सस्ते मकान देगा

दिल्ली विकास प्रधिकरण एक बड़ी योजना लेकर आया है. इस योजना का फायदा उन्हें मिलेगा जो दिल्ली में महंगे-महंगे मकान किराए पर लेकर रह रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 3:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विकास प्रधिकरण एक बड़ी योजना लेकर आया है. इस योजना का फायदा उन्हें मिलेगा जो दिल्ली में महंगे-महंगे मकान किराए पर लेकर रह रहे हैं. डीडीए की इस योजना में कच्ची कॉलोनियों को शामिल किया गया है. इन कॉलोनियों में डीडीए किराए पर सस्ते मकान देगा. इस संबंध में डीडीए ने एक प्रस्ताव भी तैयार किया है. इस प्रस्ताव पर डीडीए ने जनता से सुझाव और आपत्तियां भी मांगी हैं. आने वाले 45 दिन तक डीडीए ने अपनी बेवसाइट पर सुझाव मांगे हैं.

किराए पर देने के लिए ऐसे बनाए जाएंगे मकान

डीडीए की योजना के मुताबिक कच्ची कॉलोनियों में 12 मीटर से अधिक चौड़ी सड़कों पर 1500 गज से अधिक बड़े प्लॉटों पर किराये पर देने के लिए मकान बनाए जा सकेंगे. इसके लिए अगर दो प्लॉटों को जोड़ने की जरूरत पड़ेगी तो उन्हें जोड़ा भी जा सकेगा.

डीडीए से ले-आउट प्लान जल्द तैयार की मांग
दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने डीडीए से मांग की है कि दिल्ली कि अनधिकृत कॉलोनियों के ले-आउट प्लान जल्दी तैयार किए जाने चाहिए, ताकि इनमें रहने वाले लोग नक्शे पास कराकर अपने मकान बनवा सकें.

ये भी पढ़ें : लगातार महंगे हो रहे खाने के तेल ने बिगाड़ा रसोई का बजट, जानें कब और कैसे मिलेगी राहत...

यह स्कीम पर लाया है डीडीए



डीडीए ने साल 2021 की नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च कर दी है. स्कीम के तहत 1354 फ्लैट निकाले गए हैं. इसमे जनता क्वॉर्टर (EWS) से लेकर उच्च आय समूह (HIG) और मध्य आय समूह (MIG) कैटेगरी के फ्लैट हैं. साथ ही इस आवासीय योजना में बड़ी संख्या में एलआईजी फ्लैट्स भी हैं. प्राधिकरण ने कहा कि आवेदन, भुगतान और पजेशन लेटर जारी करने तक के सभी प्रोसेस डीडीए की बेवसाइट पर जाकर ऑनलाइन किए जाएंगे. आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 फरवरी, 2021 रखी गई है. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कैटेगिरी के हिसाब से छूट भी दी जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज