होम /न्यूज /व्यवसाय /डीडीए स्पेशल हाउसिंग स्कीम का इंतजार खत्म, 18 अप्रैल को निकाला जाएगा ड्रॉ

डीडीए स्पेशल हाउसिंग स्कीम का इंतजार खत्म, 18 अप्रैल को निकाला जाएगा ड्रॉ

डीडीए फ्लैट्स के लिए 18 अप्रैल को होगा ड्रॉ.

डीडीए फ्लैट्स के लिए 18 अप्रैल को होगा ड्रॉ.

डीडीए स्पेशल हाउसिंग स्कीम के तहत द्वारिका, नरेला, रोहिणी, जसोला समेत अन्य जगहों में विभिन्न श्रेणियों के 18,335 फ्लैट् ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. यदि आपने दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) की स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2021 में आवेदन किया था, तो जल्द ही आपके अपने आशियाने का सपना साकार हो सकता है. डीडीए के अधिकारियों ने बताया है कि अथॉरिटी 18 अप्रैल को डीडीए स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2021 के लिए ड्रॉ का आयोजन करेगी. इसमें दिल्ली में विभिन्न श्रेणियों के तहत 18,335 फ्लैट्स की पेशकश की गई थी. एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, हाउसिंग अथॉरिटी को इसके लिए करीब 12,400 आवेदन मिले थे. पिछले साल 23 दिसंबर को शुरू हुई यह स्कीम इस साल 10 मार्च 2022 को बंद कर दी गई थी.

स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2021 के तहत फ्लैटों के आवंटन के लिए ड्रॉ 18 अप्रैल को दोपहर 3 बजे से आयोजित किया जाएगा. फ्लैटों के आवंटन का ड्रॉ रेंडम नंबर जेनरेशन सिस्टम पर आधारित होगा. जजों और डीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में ड्रॉ आयोजित होगा. ड्रॉ का सीधा प्रसारण किया जाएगा. इसका अर्थ यह हुआ कि अपने कम्प्यूटर या मोबाइल फोन पर आप लाइव स्ट्रीमिंग के जरिये ड्रॉ का सीधा प्रसारण देख पाएंगे. लाइव स्ट्रीमिंग का URL है- https://dda.golivecast.in/

ये भी पढ़ें- CNG prices Hike : दिल्‍ली में 71.61 रुपये पहुंचे सीएनजी के दाम, हफ्तेभर में दूसरी बार बढ़ी कीमत

नहीं हो पाई थी बिक्री
डीडीए के अधिकारियों ने 7 फरवरी को स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को 10 मार्च 2022 तक बढ़ाने का फैसला किया था. इसका कारण यह था कि कोरोना महामारी के कारण डीडीए की पिछली स्कीम में इन फ्लैट्स की बिक्री नहीं हो पाई थी.

डीडीए स्पेशल हाउसिंग स्कीम 2021 के तहत द्वारका, नरेला, रोहिणी और जसोला सहित अन्य स्थानों में विभिन्न श्रेणियों के 18,335 फ्लैटों की पेशकश की गई थी. ये फ्लैट वे हैं जो शहरी निकाय की “पिछली आवास योजनाओं में बिना बिके” रह गए थे.

ये भी पढ़ें- Indian Railways: रेलवे का बड़ा फैसला, अब टिकट बुक करते समय इस झंझट से मिली मुक्ति

इन कैटेगरी के फ्लैट्स
डीडीए ब्रोशर के मुताबिक, जसोला में एचआईजी कैटेगरी में एक फ्लैट की अधिकतम कीमत करीब 2.14 करोड़ रुपए है. लिस्ट में 205 एचआईजी फ्लैट्स, 976 एमआईजी फ्लैट्स, 11,452 एलआईजी फ्लैट्स और 5,702 फ्लैट्स आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) या जनता कैटेगरी के हैं.

Tags: Business news in hindi, DDA, Real estate

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें