कोरोना काल में इस कंपनी के खूब बिके पास्ता और सॉस, इतने फीसदी बढ़ी सेल

कोरोना काल में इस कंपनी के खूब बिके पास्ता और सॉस, इतने फीसदी बढ़ी सेल
लॉकडाउन में डेल मोंटे के सॉस, पास्ता की बिक्री दोगुनी बढ़ी

लॉकडाउन में डेल मोंटे के सॉस, पास्ता की बिक्री दोगुनी बढ़ी. कंपनी ने बताया कि अप्रैल-जून 2020 के दौरान उसके पास्ता, सॉस और जैतुन के तेल जैसे उत्पादों की बिक्री दोगुनी तक बढ़ गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 8:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. डेल मोंटे (Del Monte) ब्रांड नाम से खाद्य एवं पेय उत्पाद बनाने वाली कंपनी फील्डफ्रेश फूड्स (FieldFresh Foods) ने बताया है कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान घर में खाना बनाने की गतिविधियां बढ़ने के कारण उसके पास्ता (Pasta), जैतून के तेल (olive oil), सॉस (sauces) जैसे उत्पादों की बिक्री में 80 से 200 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई. कंपनी ने बताया कि अप्रैल-जून 2020 के दौरान उसके पास्ता, सॉस और जैतुन के तेल जैसे उत्पादों की बिक्री दोगुनी तक बढ़ गई. इस दौरान कंपनी ने ई-कॉमर्स जैसे नए जमाने के वितरण नेटवर्क के जरिए अपनी बिक्री को बढ़ाया.

फील्डफ्रेश फूड्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) योगेश बेलानी ने कहा कि मौटे तौर पर डेल मोंटे की पहुंच घरों में कम है और वह संस्थागत ग्राहकों- जैसे रेस्टोरेंट, होटल, कैफे आदि की जरूरतों को अधिक पूरा करता है, जिनकी गतिविधियां महामारी के दौरान बाधित हुईं. फील्डफ्रेश फूड्स प्राइवेट लिमिटेड, भारती एंटरप्राइजेज और डेल मोंटे पैसिफिक के बीच एक संयुक्त उद्यम है और वह अपने खुदरा कारोबार को मजबूत करने पर जोर दे रही है.

यह भी पढ़ें- बदल गए हैं SBI ATM से पैसे निकालने के नियम, अब ऐसा करने पर लगेगा जुर्माना



बेलानी ने, खुदरा कारोबार में मसालों, सॉस, मेयोनीज, पास्ता की बिक्री तेजी से बढ़ रही है. पास्ता की बिक्री दोगुनी हो गई है. उन्होंने बताया कि पास्ता और मसालों की बिक्री लगभग दोगुनी हो गई है. इसके अलावा पास्ता सॉस, चीनी सॉस जैसे उत्पादों ने भारी बढ़ोतरी दर्ज की है.
इस कंपनी के खूब बिके बिस्किट
बता दें कि लॉकडाउन के दौरान Parle-G और ओरियो बिस्कुट (OREO Biscuit) की जबरदस्त बिक्री हुई है. बिस्कुट कंपनी Parle-G की लॉकडाउन के बीच जोरदार बिक्री हुई. पिछले कई सालों से नुकसान झेल रही पारले तेजी से मुनाफे में आ गई. इतना ही नहीं कंपनी की सेल इतनी ज्यादा बढी की पिछले 81 साल के रिकॉर्ड तोड दिये.

इतना ही नहीं ओरियो बिस्कुट बनाने वाली कंपनी अमेरिकी कंपनी मॉन्डलीज की बिक्री में जबरदस्त उछाल आया है. कंपनी का दावा है कि उसकी बिस्कुट बिक्री पोर्टफोलियो में 50 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी आई है. कंपनी के अनुसार, अभी डिमांड इतनी ज्यादा है कि कम से कम 2-3 महीने इसे पूरा करने में लगेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading