दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, सर्किल रेट में हुई 20 फीसदी की कमी

सीएम अरविंद केजरीवाल. (File)

सीएम अरविंद केजरीवाल. (File)

दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली में सर्किल रेट को 20 फीसदी कम कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 7:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने सर्किल रेट (Circle Rates) को लेकर एक बड़ा फैसला किया है. दरअसल, दिल्ली में सर्किल रेट को 20 फीसदी कम कर दिया गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई दिल्ली कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया. यह रेट 30 सितंबर 2021 तक लागू रहेगा.

कैबिनेट के फैसले के मुताबिक, दिल्ली में आने वाले आवासीय/कमर्शियल/औद्योगिक संपत्तियों की सर्किल रेट में 20 फीसदी की कमी कर दी गई है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.



दिल्ली सरकार ने EV के लिए 100 चार्जिंग स्टेशन बनाने को लेकर निविदा आमंत्रित की
वहीं, दिल्ली सरकार ने शहर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 100 चार्जिंग स्टेशन बनाने को लेकर शुक्रवार को निविदा आमंत्रित की. दिल्ली के ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड (डीटीएल) ने निविदा मंगाई है और चार्जिंग स्टेशन की स्थापना के लिए देश में यह सबसे बड़ी निविदा है.

जैन ने कहा कि प्रत्येक स्टेशन में चार्जिंग के पांच प्वाइंट होंगे जिससे चार्जिंग के लिए कुल मिलाकर 500 प्वाइंट होंगे. उन्होंने कहा कि एक साल के भीतर चार्जिंग स्टेशन का निर्माण कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन में न्यूनतम 20 फीसदी 'स्लो चार्जर' और 10 फीसदी 'फास्ट चार्जर' होंगे. इनमें से ज्यादातर स्टेशन मेट्रो स्टेशन और डीटीसी बस डिपो में होंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज