Home /News /business /

delhi government s move to ban heavy vehicles in city to hurt business cait

CAIT ने दिल्ली में भारी वाहनों पर रोक का किया विरोध, कहा- बिजनेस को होगा नुकसान

प्रतीकात्मक तस्वीर (पीटीटी फोटो)

प्रतीकात्मक तस्वीर (पीटीटी फोटो)

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सर्दियों के दौरान फैलने वाले प्रदूषण पर अंकुश लगाने के प्रयास के तहत अक्टूबर 2022 से फरवरी 2023 तक राष्ट्रीय राजधानी में मध्यम और भारी मालवाहक गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगाने का फैसला किया है.

नई दिल्ली. दिल्ली में मध्यम और भारी मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर अक्टूबर से 5 महीने तक रोक लगाने के दिल्ली सरकार के फैसले का खुदरा कारोबारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट (CAIT) ने विरोध करते हुए रविवार को कहा कि इससे राष्ट्रीय राजधानी में कारोबार को नुकसान पहुंचेगा.

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सर्दियों के दौरान फैलने वाले प्रदूषण पर अंकुश लगाने के प्रयास के तहत अक्टूबर 2022 से फरवरी 2023 तक राष्ट्रीय राजधानी में मध्यम और भारी मालवाहक गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगाने का फैसला किया है. हालांकि सब्जियां, फल, अनाज, दूध एवं ऐसी अन्य जरूरी चीजें ढोने वाले वाहनों को राष्ट्रीय राजधानी में आने-जाने की अनुमति होगी.

ये भी पढ़ें- सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को 1 साल टालने की मांग, क्या होगा कारोबार पर प्रतिबंध का असर

दिल्ली में बिजनेस होंगे प्रभावित
कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने इस फैसले को गैरजरूरी बताते हुए कहा कि इसके परिणामों पर विचार नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि इस फैसले से बड़ा संकट खड़ा हो जाएगा. खंडेलवाल ने कहा कि इस फैसले से दिल्ली में बिजनेस प्रभावित होंगे क्योंकि पाबंदी वाले इन पांच महीनों में ही त्योहारों और शादियों का मौसम होने से व्यावसायिक गतिविधियां तेज रहती हैं.

ये भी पढ़ें- बिना ब्रांड के खाद्यान्‍नों को जीएसटी फ्री रखने की मांग, आम आदमी पर पड़ेगा बोझ

29 जून को व्यवसायी संघों की बैठक
कैट ने 29 जून को दिल्ली के अग्रणी व्यवसायी संघों की बैठक बुलाई है जिसमें आगे के कदमों पर विचार किया जाएगा. खंडेलवाल ने कहा कि इस फैसले से परिवहन कारोबार भी बुरी तरह प्रभावित होगा इसलिए सीएआईटी परिवहन संगठनों से भी बात कर रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के खिलाफ हम मिलकर आंदोलन करेंगे.

Tags: CAIT, Confederation of All India Traders

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर