• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • दिल्‍ली में CNG वाहन चालकों को बड़ी राहत, ये पेपर एक्‍सपायर होने पर नहीं लगेगी पेनल्‍टी

दिल्‍ली में CNG वाहन चालकों को बड़ी राहत, ये पेपर एक्‍सपायर होने पर नहीं लगेगी पेनल्‍टी

दिल्‍ली में सीएनजी वाहन चालकों को राहत मिली है. सीएनजी लीकेज सर्टिफिकेट की वैधता 30 सिंतबर तक बढ़ा दी है.

दिल्‍ली में सीएनजी वाहन चालकों को राहत मिली है. सीएनजी लीकेज सर्टिफिकेट की वैधता 30 सिंतबर तक बढ़ा दी है.

दिल्‍ली परिवहन विभाग की ओर से आदेश में कहा गया है कि जिन सीएनजी वाहनों का लीकेज सर्टिफिकेट एक फरवरी 2020 से 30 सितंबर 2021 तक कभी भी एक्‍सपायर हो रहा है, उन सभी वाहनों के लीकेज प्रमाणपत्र को 30 सितंबर 2021 तक वैध माना जाए.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. परिवहन विभाग दिल्‍ली सरकार ने सीएनजी वाहन (CNG Vehicle) चलाने वालों को बड़ी राहत दी है. कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन (Corona Lock down) और तमाम कारणों से अगर वाहन का सीएनजी लीकेज सर्टिफिकेट (CNG Leakage Certificate) एक्‍सपायर हो गया है तो अब चालान (Challan) नहीं कटेगा और न ही कोई पेनल्‍टी भरनी पड़ेगी. इस संबंध में परिवहन विभाग की ओर से एक आदेश जारी किया गया है.

    दिल्‍ली परिवहन विभाग (Delhi Transport Department) की ओर से आदेश में कहा गया है कि हाल ही में भारत सरकार की ओर से लाइसेंस रिन्‍यू (License Renewal) कराने से लेकर वाहनों के विभिन्‍न दस्‍तावेजों (Documents) की वैधता (Validity) को लेकर आई एडवाइजरी को ध्‍यान में रखते हुए दिल्‍ली सरकार ने सीएनजी लीकेज सर्टिफिकेट को लेकर राहत दी है. ऐसा दिल्‍ली में बड़ी संख्‍या में सीएनजी वाहनों में सफर करने वाले आम लोगों की जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए किया गया है.

    आदेश में कहा गया है कि जिन सीएनजी वाहनों का लीकेज सर्टिफिकेट एक फरवरी 2020 से 30 सितंबर 2021 तक कभी भी एक्‍सपायर हो रहा है, उन सभी वाहनों के इस लीकेज प्रमाणपत्र को 30 सितंबर 2021 तक वैध माना जाए. दिल्‍ली सरकार की ओर से इन्‍फोर्समेंट अथॉरिटीज को कहा गया है कि इस आदेश का पालन करें.

    इसके साथ ही यह निर्देश भी दिया जाता है कि आम लोगों की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. सभी ऑपरेटरों को इस बात का आश्‍वासन देना होगा कि इसका उल्‍लंघन करने पर पूरी जिम्‍मेदारी ऑपरेटरों की होगी.

    बता दें कि हाल ही में भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से एक आदेश जारी किया गया था जिसमें कहा गया था कि कोरोना महामारी के चलते वाहनों के लाइसेंस और अन्‍य कागजातों को रिन्‍यू कराने में मुश्किलें आ रही हैं. इन्‍हें देखते हुए वाहनों की फिटनेस, लर्नर लाइसेंस, ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License), रजिस्‍ट्रेशन और किसी भी अन्‍य कागज की वैधता 30 सिंतबर तक होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज