अपना शहर चुनें

States

दिल्‍ली सरकार के कर्मचारियों के लिए अच्‍छी खबर, 31 दिसंबर तक नहीं जाना ऑफिस

वर्क फ्रॉर होम (प्रतीकात्मक तस्वीर)
वर्क फ्रॉर होम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने फैसला लिया है कि गैर जरूरी सेवाओं (Non-Essential Services) से जुड़े 50 फीसदी सरकारी कर्मचारी घर से काम (Work From Home) करेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बड़ा फैसला किया है. दिल्ली सरकार ने सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या घटाने का फैसला किया है. दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि गैर जरूरी सेवाओं (Non-Essential Services) से जुड़े 50 फीसदी सरकारी कर्मचारी घर से काम (Work From Home) करेंगे.

ग्रेड वन और आला अधिकारियों पर लागू नहीं होगा नियम
सरकार ऐसा इसलिए कर रही है कि दफ्तर में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा सके. हालांकि यह नियम ग्रेड वन और आला अधिकारियों पर लागू नहीं होगा. यह नियम स्वास्थ्य, स्वच्छता, पुलिस, आपदा प्रबंधन सिविल डिफेंस, होम गार्ड, बिजली, जलापूर्ति सरीखी बेहद जरूरी सेवाओं पर लागू नहीं होगा. एक माह बाद हालात में कुछ बदलाव होता है तो सरकार नया आदेश जारी करेगी.


ये भी पढ़ें- भारत में सिंगापुर ने किया सबसे बड़ा निवेश, मॉरिशस को पीछे छोड़कर दूसरे पायदान पर पहुंचा अमेरिका



प्राइवेट कंपनियों को भी दी गई है सलाह
इस आदेश में प्राइवेट कंपनियों के ऑफिस भी 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करने की सलाह दी गई है. इस आदेश में कहा गया है कि कंपनियां काम के घंटों और कर्मचारियों की संख्या को कम करें. कंपनियों को कहा गया है कि जहां तक संभव हो सके कर्मचारियों से घर से ही काम कराएं.

ये भी पढ़ें - अडानी समूह डीएचएफएल के अधिग्रहण के लिए बढ़ाएगा बोली! बाकी बोलीदाताओं का जमा जब्‍त करने की मांग की

दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण से अब तक 8,998 लोगों की मौत
गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5,61,742 हो गए हैं, जिसमें से 5,16,166 लोग ठीक हो चुके हैं. इस तरह अभी 36,578 लोग संक्रमित हैं. दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या शनिवार को बढ़कर 5331 हो गई. शनिवार को कोरोना के 4,998 नए मामले सामने आए. देश की राजधानी दिल्ली में अब तक 8,998 लोग कोरोना वायरस से अपना जान गंवा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज