दिल्ली सरकार में मेडिकल स्टॉफ की जरूरत! दसवीं पास के लिए भी मौका, ऐसे करे एप्लाई

 रिटायर्ड मेडिकल प्रोफेशनल् को प्राथमिकता देगी सरकार

रिटायर्ड मेडिकल प्रोफेशनल् को प्राथमिकता देगी सरकार

दिल्ली सरकार ने यह साफ किया है कि यह कोई नियमित सरकारी नौकरी नहीं होगी. यह कॉन्ट्रैक्ट बेस जॉब होगी जिसके लिए एक तय मानदेय हर महीने दिया जाएगा. यदि आप रिटायर्ड मेडिकल प्रोफेशनल्स है और दिल्ली में काम करने के लिए तैयार है तो आपको और प्राथमिकता मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 4:14 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में बढ़े कोरोना वायरस (covid-19 cases)के मामलों के बीच दिल्ली सरकार (Delhi govt) को बड़े पैमाने पर मेडिकल स्टाफ (medical staff )की जरूरत है. जिसके लिए सरकार ने आज विज्ञापन जारी कर मेडिकल से जुड़े लोगों को तुरंत एप्लाई करने को कहा है. सरकार ने पांच पदों के लिए लोगों से आवेदन करने को कहा है. हालांकि यह भर्तियां कितने पदों के लिए निकाली गई है इस बारे में कोई जानकारी विज्ञापन में नहीं दी गई है. लेकिन मेडिकल स्टाफ में दसवीं पास लोगों के लिए भी जगह है. ये वो स्टाफ है जिसने फस्ट एड किट का कोर्स भी किया हो. सरकार उन्हें हर महीने 20 हजार रुपये का मानदेय देगी. 



पांच पदों के लिए निकाली वैकेंसी



दिल्ली के केजरवाल सरकार ने मेडिकल के पांच विभिन्न-पदों के लिए शुक्रवार को विज्ञापन जारी कर लोगों से आवेदन करने को कहा है जिसमें स्पेशलिस्ट, कंसल्टेंट, डेंटल सर्जन और आयुष डॉक्टर्स, नर्स/ जीएनएम और नर्सिंग अर्दली/ मल्टी टास्किंग स्टाफ शामिल है.  



ये भी पढ़ें - बड़ी राहत! अब आप घर बैठे ऑनलाइन आधार के जरिए खोल सकेंगे NPS अकाउंट, डेली 53 रुपये बचाकर कमाएं 1 करोड़






कॉन्ट्रैक्ट बेस होगी नौकरी 





दिल्ली सरकार ने यह साफ किया है कि यह कोई नियमित सरकारी नौकरी नहीं होगी. यह कॉन्ट्रैक्ट बेस जॉब होगी जिसके लिए एक तय मानदेय हर महीने दिया जाएगा. यदि आप रिटायर्ड मेडिकल प्रोफेशनल्स है और दिल्ली में काम करने के लिए तैयार है तो आपको और प्राथमिकता मिलेगी. 



ऐसे करे एप्लाई 



दिए गए पदों पर एप्लाई करने के लिए आपको दिल्ली सरकार की अधिकृत साइट delhi.gov.in पर जाना होगा. यहां आप होम पेज पर ही लिंक दिया गया है जिसे क्लिक करके आप उस पेज पर लैंड हो जाएंगे जहां आपको जरूरी सारी जानकारी भरनी होगी. इसके बाद आपको फॉर्म सब्मिट करना होगा जिसके बाद दिल्ली सरकार के पैमानों के अनुरूप अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा. 



ये भी पढ़ें - कोरोना मरीजों को मिलेगी राहत! अब बीमा कंपनियों को 1 घंटे में निपटाना होगा कैशलेस क्लेम, IRDAI का निर्देश





लगातार बढ़ रहे है मामले 




दिल्ली में कोरोना (Coronvirus) के हालात में गुरुवार को भी कोई विशेष सुधार होता नहीं दिखा. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 24, 235 नए मामले सामने आए हैं और 395 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 97, 977 हो गई है. बीते 24 घंटे में 25, 615 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. इस समय दिल्ली में 53, 440 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 73, 851 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर 1.40 % के आस-पास है. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह लगातार 30 से 35 प्रतिशत के बीच बनी हुई है. बुधवार को भी पॉजिटिविटी रेट 32.82 % था.









इतने कैटेगिरी में निकाली जॉब, जानिए सबकुछ 



1 - स्पेशलिस्ट 



मानदेय - 1,40,000/- महीना 



न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता - एमडी/एमएस/अन्य पीजी मेडिकल डॉक्टर्स 



2- कंसल्टेंट  



मानदेय - 1,25,000/- महीना 



न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता - एमबीबीएस 



3 - डेंटल सर्जन और आयुष डॉक्टर्स 



मानदेय - 1,00,000/- महीना 



न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता - बीडीएस/ आयुष डॉक्टर की डिग्री



4 - नर्स/ जीएनएम 



मानदेय -  40,000/- महीना 



न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता - बीएससी(नर्सिंग)/ 



5- नर्सिंग अर्दली/ मल्टी टास्किंग स्टाफ 



मानदेय -  20,250/- महीना 



न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता - न्यूनतम दसवीं पास के साथ फस्ट एड कोर्स 


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज