होम /न्यूज /व्यवसाय /MCD Election 2022: वीएचए ऐप से जानें वोटर लिस्ट में अपना नाम, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की ये अपील

MCD Election 2022: वीएचए ऐप से जानें वोटर लिस्ट में अपना नाम, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की ये अपील

प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो)

प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो)

Delhi MCD Election 2022: एमसीडी चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी और 7 दिसंबर को काउंटिंग की जाएगी.

नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 (Delhi MCD Election 2022) में बतौर मतदाता अपने अधिकार का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है. एमसीडी चुनाव के लिए 4 दिसंबर को मतदान होगा. इस बीच मैसेज के जरिए एमसीडी चुनाव को लेकर दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लोगों से अपील की है.

मैसेज में कहा गया है, ”1 जनवरी 2023 तक यदि उम्र हो गयी 18 साल, तो चेक करें , वोटर लिस्ट में अपना नाम. Use करें VHA ऐप या 1950 पर कॉल करें, नाम न होने पर तुरंत फॉर्म-6 भरें और बने Proud वोटर – By CEO दिल्ली.”

ये भी पढ़ें- Data Protection Bill: राजीव चंद्रशेखर बोले- प्राइवेसी का हनन नहीं करेगा डेटा प्रोटेक्शन बिल

दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने लॉन्च किया थीम सॉन्ग 
इस बीच, दिल्ली राज्य चुनाव आयोग (Delhi SEC) ने 4 दिसंबर को होने वाले निकाय चुनावों में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक थीम सॉन्ग लॉन्च किया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. एसईसी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रेरित करने के लिए रेडियो, टीवी, सोशल मीडिया, आउटडोर मीडिया और अखबारों के माध्यम से मल्टीमीडिया मतदाता जागरूकता अभियान चला रहा है.

ये भी पढ़ें- अब सुरक्षित रहेंगी आपकी निजी जानकारियां, सरकार लाई डिजिटल पर्सनल डेटा बिल

मतदाता जागरूकता अभियान तेज
आयोग ने एक बयान में कहा कि दिल्ली नगर निगम के आगामी चुनाव में अधिकतम मतदाता भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आयोग ने अपने मतदाता जागरूकता अभियान को तेज कर दिया है. एसईसी ने ‘लोकतंत्र का सम्मान करें, आओ हम मतदान करें’ टैग लाइन के साथ एक कैंपेन थीम सॉन्ग भी लॉन्च किया है. इसके अलावा जागरूकता मैसेज वाले 50 ऑटो-रिक्शा को आयोग द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. बयान में कहा गया है कि मतदाताओं को शिक्षित और प्रेरित करने के लिए आयोग द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान तेज किया जा रहा है.

7 दिसंबर को आएंगे एमसीडी चुनाव के नतीजे
एमसीडी चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी और 7 दिसंबर को काउंटिंग की जाएगी. साल 2017 में हुए पिछले निकाय चुनावों में भाजपा ने 181 वार्ड जीते थे, जबकि AAP ने 48 सीटें जीती थीं. कांग्रेस केवल 27 सीटें जीत सकी थी.

Tags: App, Business news in hindi, Delhi MCD, Delhi MCD Election, Delhi MCD Election 2022, Voter List

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें