Home /News /business /

Delhi Metro News: अब 25 मार्च तक प्रभावित रहेगी दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन सेवा, देखें नया शेड्यूल

Delhi Metro News: अब 25 मार्च तक प्रभावित रहेगी दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन सेवा, देखें नया शेड्यूल

Metro Time- Table: ब्रिगेडियर होशियार सिंह (बहादुरगढ़) से इंद्रलोक और कीर्तिनगर के बीच मेट्रो के समय-सारणी में बदलाव किया गया है.

Metro Time- Table: ब्रिगेडियर होशियार सिंह (बहादुरगढ़) से इंद्रलोक और कीर्तिनगर के बीच मेट्रो के समय-सारणी में बदलाव किया गया है.

Delhi Metro Time-Table: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने ग्रीन लाइन मेट्रो सेवा (Green Line Metro Service) को लेकर एक एडवाइजरी जारी किया है. इस एडवायजरी में ब्रिगेडियर होशियार सिंह (बहादुरगढ़) से इंद्रलोक और कीर्तिनगर के बीच मेट्रो के समय-सारणी (Metro Time- Table) में बदलाव किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने ग्रीन लाइन मेट्रो सेवा (Green Line Metro Service) को लेकर एक एडवाइजरी जारी किया है. इस एडवायजरी में ब्रिगेडियर होशियार सिंह (बहादुरगढ़) से इंद्रलोक और कीर्तिनगर के बीच मेट्रो के समय-सारणी (Metro Time- Table) में बदलाव किया गया है. इस लाइन पर सफर करने वाले यात्रियों को एक महीने और दिक्कतों को सामना करना पड़ सकता है. सोमवार से शनिवार के बीच सुबह और रात के दौरान इस लाइन पर मेट्रो सेवाओं की समय-सारणी में बदलाल किया गया है. वहीं, रविवार को भी इस लाइन पर मेट्रो के आवागमन के समय में बदलाव किया गया है. यह व्यवस्था 25 मार्च तक के लिए लागू रहेगी.

    बता दें कि डीएमआरसी ने ट्वीट कर कहा है कि ग्रीन लाइन की पहली और आखिरी मेट्रो के समय में बदलाव को अब 25 मार्च तक 2022 तक जारी रखा जाएगा. मेट्रो ने इस रूट पर पंजाबी बाग हॉल्ट पर काम के चलते 28 फरवरी से इसे 25 मार्च तक बढ़ा दिया है. इसके बाद ही हॉल्ट को यात्रियों के लिए खोला जाएगा. इसके बाद ही ग्रीन लाइन के यात्री पिंक लाइन पर सीधे आवाजाही कर सकेंगे.

    delhi Metro, dmrc, metro news, blue line, yellow line, red line, pink line, metro station near me, metro coach, delhi news, hindi news, दिल्ली मेट्रो, डीएमआरसी, मेट्रो न्यूज, ब्लू लाइन, यैलो लाइन, रेड लाइन, पिंक लाइन, मेट्रो कोच, दिल्ली न्यूज, हिंदी न्यूज

    डीएमआरसी ने ट्वीट कर कहा है कि ग्रीन लाइन की पहली और आखिरी मेट्रो के समय में बदलाव को अब 25 मार्च तक 2022 तक जारी रखा जाएगा.

    ग्रीन लाइन मेट्रो के समय-सारणी में बदलाव
    डीएमआरसी के मुताबिक, इस रूट पर प्लेटफार्म बनाने का काम अभी भी चल रहा है. यह रूट तैयार हो जाने के बाद ग्रीन लाइन के यात्री पिंक लाइन (मजलिस पार्क से शिवविहार) से सीधी आवाजाही कर सकेंगे. यह लाइन पंजाबी बाग वेस्ट मेट्रो स्टेशन पर जुड़ेगी, लेकिन इस इंटरचेंज पर कोई टिकट नहीं मिलेगा. यात्री सिर्फ ट्रेन से आना-जाना कर सकेंगे.

    आखिरी मेट्रो कब तक मिलेगी?
    बता दें कि मेट्रो ने इस रूट पर पहली बार आखिरी ट्रेन का समय 18 जून को 30 सितम्बर तक के लिए बदला था, लेकिन फिर 30 नवम्बर, 15 जनवरी तक कर दिया गया था फिर बढ़ा कर 28 फरवरी किया गया और अब 25 मार्च कर दिया गया है. हालांकि यात्रियों को इंद्रलोक से ब्रिगेडियर होशियार सिंह जाना हो तो रात 9.30 बजे के बाद मेट्रो नहीं मिलेगी. हालांकि, लाइन शुरू हो जाने के बाद मेट्रो पहले की तरह 11 बजे तक मिल सकेंगी.

    Corona News, restrictions on covid-19 removed, from Monday Easy travel in metro You will be able to travel standing, know new changes, DDMA, Delhi Corona, restrictions removed, Delhi Corona latest updates, Delhi News Updates, कोरोना न्यूज़, कोविड-19 की हटीं पाबंदियां, सोमवार से मेट्रो में सफर आसान, खड़े होकर कर सकेंगे सफर, जानें नए बदलाव, डीडीएमए, दिल्ली कोरोना, प्रतिबंध हटे, दिल्ली कोरोना लेटेस्ट अपडेट, दिल्ली न्यूज़ अपडेट

    मेट्रो ने इस रूट पर पहली बार आखिरी ट्रेन का समय 18 जून को 30 सितम्बर तक के लिए बदला था.

    ये भी पढ़ें: रेलवे वापस फिर शुरू करने जा रहा है यह खास सुविधा, अब यात्री बिना रिजर्वेशन भी इन ट्रेनों में कर सकते हैं सफर

    ग्रीन लाइन मेट्रो के लिए परिचालन का नया टाइम-टेबल
    ब्रिगेडियर होशियार सिंह से इंद्रलोक सुबह 7.00 बजे और आखिरी मेट्रो रात 9.00 बजे तक (सोमवार से शनिवार)
    ब्रिगेडियर होशियार सिंह से कीर्ति नगर सुबह 7.18 और आखिरी मेट्रो रात 9.10 बजे तक (सोमवार से शनिवार)
    इंद्रलोक से ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन सुबह 7.25 और रात 9.30 बजे तक (सोमवार से शनिवार)
    ब्रिगेडियर होशियार सिंह से इंद्रलोक सुबह 8.00 बजे और आखिरी मेट्रो रात 9.00 बजे तक (रविवार)

    Tags: Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi Metro operations, DMRC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर