SBI ग्राहकों के लिए अब और आसान होगा दिल्ली मेट्रो में यात्रा करना, मिल रही है ये खास सुविधा


प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

अब दिल्ली मेट्रो में ट्रैवल करते समय यात्रियों को टिकट भुगतान के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरशन ने एसबीआई कार्ड के साथ मिलकर ‘Delhi Metro- SBI Card’ लॉन्च किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 6:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप एसबीआई कार्ड के ग्राहक हैं तो आपके लिए दिल्ली मेट्रो में सफर करना और भी आसान हो जाएगा. दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने एसबीआई कार्ड (SBI Card) के साथ मिलकर ‘Delhi Metro- SBI Card’ लॉन्च किया है. यह एक मल्टीपर्पज क्रेडिट कार्ड है, जिसका खास लाभ दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को होगा. इस 'दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड' को DMRC के निदेशक डॉ मंगू सिंह और एसबीआई कार्ड के CEO & MD अश्विनी कुमार तिवारी ने लॉन्च किया. इस दौरान DMRC और SBI Card के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे.

बैलेंस कम होने पर अपने आप टॉपअप होगा कार्ड
SBI और दिल्ली मेट्रो द्वारा लॉन्च किए गए इस विशेष कार्ड के जरिए यूजर्स को कई तरह के लाभ होंगे. वे इसे स्मॉर्ट कार्ड के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे. इसमें ऑटो टॉपअप की सुविधा भी होगी. इस सुविधा के तहत अगर कार्ड का बैलेंस 100 रुपये से कम होता है तो कार्ड स्वत: ही टॉपअप हो जाएगा. यह टॉपअप यूजर्स के लिंक बैंक अकाउंट से दो बार में 100-100 रुपये का टॉपअप होगा. इसके अतिरिक्त, इस कॉम्बो क्रेडिट कार्ड को रेगुलर क्रेडिट कार्ड लेनदेन के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें: ... जानिए कैसे होगा सरकारी कर्मचारियों के लिए इस साल बोनस का कैलकुलेशन
सुरक्षित यात्रा में मिलेगी मदद


DMRC ने कहा, हमनें दिल्ली मेट्रो यात्रियों के बीच कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए इस पहल की शुरुआत की है. कोरोना वायरस महामारी के बीच इससे यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने में भी मदद मिलेगी. DMRC का मानना है कि ​मेट्रो यात्रियों को सुरक्षित यात्रा में यह दिल्ली मेट्रो एसबीआई कार्ड मदद करेगा.



यह भी पढ़ें: दशहरा-दिवाली से पहले SBI ने बदला ATM से कैश निकालने का नियम, आइए जानें इससे जुड़ी सभी बातें

कैसे कर सकेंगे ​आवदेन?
इस अवसर पर बात करते हुए एसबीआई कार्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व प्रबंध निदेशक अश्विनी ​तिवारी ने कहा, 'हमनें DMRC के साथ खास टाइअप किया है, जिसके तहत 100 चिन्हित स्टेशनों पर कियोस्क लगाये जाएंगे. मेट्रो या​त्री इन मेट्रो स्टेशन पर ‘DELHI METRO SBI Card’ के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा उनके पास एसबीाआई कार्ड पोर्टल के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं. हाल के दिनों में डीएमआरसी ने कई अन्य पहल के तहत स्मार्ट कार्ड्स/टोकन बिक्री को बढ़ावा देने की कोशिश है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज