• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Indian Railways: रेलवे यार्ड में भरा बार‍िश का पानी, द‍िल्‍ली-राजस्‍थान रूट की ये ट्रेनें हुईं कैंस‍िल

Indian Railways: रेलवे यार्ड में भरा बार‍िश का पानी, द‍िल्‍ली-राजस्‍थान रूट की ये ट्रेनें हुईं कैंस‍िल

रेलवे यार्ड में पानी भर जाने की वजह से ट्रेनों को कैंस‍िल करना पड़ा है.  (File Photo)

रेलवे यार्ड में पानी भर जाने की वजह से ट्रेनों को कैंस‍िल करना पड़ा है. (File Photo)

Delhi-NCR Heavy Rainfall:रेलवे ट्रैक और यार्ड में भी पानी भर जाने की वजह से ट्रेनों (Trains) को कैंस‍िल करना पड़ा है. द‍िल्‍ली सराय रोह‍िल्‍ला-सीकर-दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल ट्रेन सेवाओं को आज दोनों द‍िशाओं में आंशिक रद्द कर पड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में हुई झमाझाम बार‍िश (Heavy Rain) में सड़क और रेल यातायात प्रभा‍व‍ित हो गया है. रेलवे ट्रैक और यार्ड में भी पानी भर जाने की वजह से ट्रेनों (Trains) को कैंस‍िल करना पड़ा है. द‍िल्‍ली सराय रोह‍िल्‍ला-सीकर-दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल ट्रेन सेवाओं को आज दोनों द‍िशाओं में आंशिक रद्द कर पड़ा है.

    उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया क‍ि सीकर यार्ड में पानी भर जाने के कारण दिल्ली सराय रोहिल्ला-सीकर-दिल्ली सराय रोहिल्ला रेलसेवा को आज आंशिक रद्द किया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Rains: दिल्ली बारिश से बेहाल, ऑरेंज अलर्ट जारी, टूटा 19 साल का रिकॉर्ड
    ये ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द  
    1. गाडी संख्या 04812, दिल्ली सराय रोहिल्ला-सीकर स्पेशल रेलसेवा 01 स‍ितंबर को दिल्ली सराय रोहिल्ला से सीकर के लिए प्रस्थान की है, वह रेलसेवा नवलगढ स्टेशन तक ही संचालित होगी अर्थात् यह रेलसेवा नवलगढ-सीकर स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

    2. गाडी संख्या 04811, सीकर-दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल रेलसेवा 01 स‍ितंबर को सीकर के स्थान पर नवलगढ स्टेशन से प्रस्थान करेगी अर्थात् यह रेलसेवा सीकर-नवलगढ स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

    Delhi-NCR में आने वाले 24 घंटे बारिश के लिहाज से हो सकते हैं भारी
    इस बीच देखा जाए तो Delhi-NCR में पिछले 24 से 48 घंटों में बारिश ने हालात खराब कर दिए हैं. वहीं अब बिगड़ते हालात और मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जानकारी के अनुसार दिल्ली एनसीआर में आने वाले 24 घंटे बारिश के लिहाज से भारी हो सकते हैं. विभाग के अनुसार इस दौरान तेज बारिश और कई इलाकों में जलभराव की समस्या आ सकती है.

    ये भी पढ़ें: Photos: मूसलाधार बारिश से Delhi-NCR तरबतर, जलजमाव और ट्रैफिक जाम से हुआ बुरा हाल 

    आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामानी के अनुसार दिल्ली में पिछले 27 घंटों के अंदर 29 से 20 सेमी. बारिश हुई है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में हुई बारिश पांचवीं बार सबसे ज्यादा हुई बारिशों में से एक है. सितंबर माह में इस साल हुई बारिश ने 19 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है. उनके अनुसार अभी बारिश के दो से तीन दौर और आ सकते हैं जो कि मध्यम से तेज होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज