कोरोना का कहर: 26 अप्रैल से दिल्‍ली में व्‍यापारी लगाएंगे सेल्‍फ लॉकडाउन, बंद रहेंगे सभी बाजार

रांची में कारोबारियों ने सेल्फ लॉकडाउन लगा रखा है. इसी तरह अब दिल्‍ली में भी व्‍यापारी यही लगाएंगे.

रांची में कारोबारियों ने सेल्फ लॉकडाउन लगा रखा है. इसी तरह अब दिल्‍ली में भी व्‍यापारी यही लगाएंगे.

व्‍यापारियों का कहना है कि वे दिल्‍ली में 26 अप्रैल से दो मई तक स्‍वौच्छिक लॉकडाउन लगाएंगे. इसके साथ ही दिल्‍ली में ऑक्सीजन की कमी की समस्या से निपटने के लिए व्यापारी संगठन ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर का इंतजाम भी करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 3:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी में बढ़ते कोरोना संकट और मरीजों के लिए बदहाल स्थिति में पहुंच चुकीं मेडिकल सुविधाओं को देखते हुए व्‍यापारियों ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्‍ली में बड़े और थोक बाजारों सहित रिटेल मार्केट के करीब सौ से ज्‍यादा व्‍यपारी संगठनों ने सेल्‍फ लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.

व्‍यापारियों का कहना है कि वे दिल्‍ली में 26 अप्रैल से दो मई तक स्‍वौच्छिक लॉकडाउन लगाएंगे. इसके साथ ही दिल्‍ली में ऑक्सीजन की कमी की समस्या से निपटने के लिए व्यापारी संगठन ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर का इंतजाम भी करेंगे. दिल्‍ली में कोरोना को बढ़ने से रोकने की दिशा में एक कदम बढ़ाते हुए व्‍यापारी संगठनों ने कहा कि यहां लॉकडाउन लगना बेहद जरूरी है.

Youtube Video


अगर दिल्‍ली में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाता तो कोरोना मामलों की बढ़ती संख्‍या को रोकना काफी मुश्किल हो जाएगा. वहीं लॉकडाउन लगाने से सरकार को भी दिल्‍ली में चिकित्‍सा सेवाओं को चुस्‍त दुरुस्‍त करने का समय मिल जाएगा. ऐसे में व्‍यापारी संगठनों की मीटिंग में यह तय हुआ है कि दिल्ली सरकार अगर कैट के आग्रह को स्वीकार करते हुए लॉकडाउन को आगे बढ़ाती है तो यह सरकार का एक अच्छा कदम होगा लेकिन यदि सरकार किसी कारण से लॉक डाउन नहीं बढ़ाती है तो दिल्ली के व्यापारी संगठन बिना किसी दबाव के अपनी इच्‍छा से सोमवार से अगले सोमवार तक दिल्‍ली के बाजारों को बंद रखेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज