• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Devyani International सहित चार आईपीओ आज Open होंगे, पैसा लगाने से पहले जान लें जरूरी बातें

Devyani International सहित चार आईपीओ आज Open होंगे, पैसा लगाने से पहले जान लें जरूरी बातें

4 August, 4 IPO

4 August, 4 IPO

इस साल रिकॉर्ड संख्या में आईपीओ आ रहे हैं. आज 4 अगस्त को चार और आईपीओ ओपन होंगे. रिटेल निवेशक आईपीओ में जमकर पैसा लगा रहे हैं. लेकिन मार्केट एक्सपर्ट उनको लगातार सावधान भी कर रहे हैं.

  • Share this:

    मुंबई . भारतीय शेयर बाजार में आज 4 अगस्त को एक साथ चार IPO ओपन हो रहे हैं. देवयानी इंटरनेशनल (Devyani International), विंडलास बायोटेक (Windlas Biotech), Exxaro Tiles और Krsnaa Diagnostics आज रिटेल निवेशकों के लिए खुलेंगे. ये चारों IPO आज यानी 4 अगस्त को खुलेंगे और 6 अगस्त को बंद होंगे.

    इस साल रिकॉर्ड संख्या में आईपीओ आ रहे हैं. रिटेल निवेशक इनमें जमकर पैसा लगा रहे हैं. लेकिन मार्केट के जानकार रिटेल निवेशकों को लगातार आगाह कर रहे हैं. आइए इस हफ्ते आने वाले आईपीओ के बारे में जान लें…

    Devyani International
    देवयानी इंटरनेशनल का IPO सबसे बड़ा है. कंपनी की इसके जरिए 1,838 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है.

    यह भी पढ़ें- निफ्टी पहली बार 16,000 पार, विशेषज्ञों से जानिए कमाई वाले ट्रेड्स और सस्ता ऑप्शन

    मार्केट के जानकारों के अनुसार, विंडलास बायोटेक के शेयर के लिए ग्रे मार्केट में प्रीमियम लगभग 140 रुपये, देवयानी इंटरनेशनल के लिए 62 रुपये, Krsnaa Diagnostics के शेयर पर 440 रुपये और Exxaro Tiles के लिए 15 रुपये मिल रहा है.

    ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर ने देवयानी इंटरनेशनल के IPO को सब्सक्राइब करने की सलाह दी है. कंपनी के पास पिज्जा हट जैसे लोकप्रिय ब्रांड्स की फ्रेंचाइजी है. इसका वैल्यूएशन भी इस सेगमेंट की अन्य कंपनियों की तुलना में कम है. इसके बिजनेस में ग्रोथ की अच्छी संभावना है.

    यह भी पढ़ें- ITR Filing: CBDT ने Income Tax Return की इलेक्ट्रॉनिक फाइलिंग की डेडलाइन बढ़ाईं, जानें आखिरी तारीख

    Windlas Biotech

    विंडलास बायोटेक ने पब्लिक ऑफर के लिए 448-460 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. इसके पास मजबूत प्रोडक्ट पोर्टफोलियो है और इसे लंबी अवधि में बिजनेस से अच्छा मुनाफा मिल सकता है.

    Krsnaa Diagnostics
    Krsnaa Diagnostics का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए आज बुधवार 4 अगस्त को खुल रहा है. 1213.33 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 933-954 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. शेयरों की फेस वैल्यू 5 रुपये प्रति शेयर होगी. आईपीओ आने से पहले ग्रे मार्केट में Krsnaa Diagnostics के शेयर 1364 रुपये के भाव पर ट्रेड हो रहे हैं जोकि आईपीओ प्राइस के मुकाबले 43 फीसदी यानी कि 410 रुपये अधिक है.

    जानकारी के मुताबिक इशू के तहत 400 करोड़ रुपये के नए शेयर इशू किए जाएंगे जबकि 85.25 लाख इक्विटी शेयर वर्तमान शेयरधारकों द्वारा ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत इशू किए जाएंगे. 4 अगस्त को इसके अलावा देवयानी इंटरनेशनल, विंदलास बायोटेक और एक्जारो टाइल्स भी पब्लिक इशू के लिए खुलेंगे.

    Exxaro Tiles
    Exxaro Tiles के पास विट्रिफाइड टाइल्ड में मार्केट में मजबूत पोजिशन है. इसके पब्लिक ऑफर का प्राइस बैंड 118-120 रुपये प्रति शेयर का है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन