• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Devyani International IPO: देवयानी इंटरनेशनल ने एंकर निवेशकों से जुटाए 825 करोड़ रुपये

Devyani International IPO: देवयानी इंटरनेशनल ने एंकर निवेशकों से जुटाए 825 करोड़ रुपये

देवयानी इंटरनेशनल का 1838 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए आज 4 अगस्त को खुल गया है

देवयानी इंटरनेशनल का 1838 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए आज 4 अगस्त को खुल गया है

भारत में पिज्जा हट, केएफसी और कोस्टा कॉफी की सबसे बड़ी फ्रैंचाइजी देवयानी इंटरनेशनल (Devyani International) ने आईपीओ से पहले एंकर निवेशकों से 825 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देवयानी इंटरनेशनल (Devyani International) ने आईपीओ से पहले एंकर निवेशकों से 825 करोड़ रुपये जुटाए हैं. बयान के मुताबिक कंपनी ने 41 एंकर निवेशकों को 90 रुपये प्रति शेयर की दर से 9.16 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित करने का फैसला किया है, जिसकी कुल राशि 825 करोड़ रुपये है. बता दें कि देवयानी इंटरनेशनल देश के सबसे बड़े चेन क्विक सर्विस रेस्टोरेंट्स चलाने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में भी शुमार है जो KFC, Pizza Hut और Taco Bell जैसे ब्रांड को चलाती है.

    कंपनी ने बताया कि इस दौरान कुल 28 विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने हिस्सा लिया, जिनमें अबू धाबी निवेश प्राधिकरण, फिडेलिटी और गोल्डमैन सैक्स शामिल हैं. इसके अलावा एंकर बुक में छह म्यूचुअल फंड, छह जीवन बीमा कंपनियों और एक सामान्य बीमा कंपनी सहित 13 घरेलू निवेशकों ने भी भाग लिया.

    ये भी पढ़ें- EPFO: 6 करोड़ नौकरीपेशा के लिए जरूरी खबर! अगर आपने भी अभी तक नहीं किया है ये काम तो अटक जाएंगे ब्याज के पैसे 

    देवयानी इंटरनेशनल का खुल गया आईपीओ
    देवयानी इंटरनेशनल का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 4 अगस्त को खुल गया है और यह 6 अगस्त तक खुला रहेगा. देवयानी इंटरनेशनल ने अपने 1,838 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत कीमत का दायरा 86-90 रुपये प्रति शेयर तय किया है.

    ये भी पढ़ें- PNB इस खास सेविंग स्कीम पर दे रहा 7.4% ब्याज, सिर्फ 1 हजार रुपये से कर सकते हैं निवेश, जानें नियम व शर्तें

    आईपीओ के तहत 440 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 155,333,330 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश इसमें शामिल है. कीमत के ऊपरी छोर पर कंपनी को आईपीओ से 1,838 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज