लाइव टीवी

धनतेरस के मौके पर आज ज्वेलर्स इस भाव पर बेच रहे हैं सोना और चांदी , यहां चेक करें नए रेट्स

पीटीआई
Updated: October 25, 2019, 4:54 PM IST
धनतेरस के मौके पर आज ज्वेलर्स इस भाव पर बेच रहे हैं सोना और चांदी , यहां चेक करें नए रेट्स
एक्सपर्ट्स का कहना है कि धनतेरस के मौके पर डिमांड बढ़ने की उम्मीद के चलते सोने की कीमतें में तेजी आई है.

Dhanteras, Gold, Silver Price Today, Live Update- धनतेरस 2019 (Dhanteras 2019) के शुभ अवसर पर सोना (Gold) खरीदने जा रहे हैं तो आपको बता दें कि दिल्ली में सोना 220 रुपये प्रति दस ग्राम महंगा हो गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. धनतेरस 2019 (Dhanteras 2019) के शुभ अवसर पर सोना (Gold) खरीदने जा रहे हैं तो आपको बता दें कि दिल्ली में सोना 220 रुपये प्रति दस ग्राम महंगा हो गया है. वहीं, इस दौरान चांदी की कीमत बढ़कर 47,680 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि धनतेरस के मौके पर डिमांड बढ़ने की उम्मीद के चलते सोने की कीमतें में तेजी आई है.

धनतेरस  (Dhanteras 2019) के दिन सोने की नई कीमत-शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 220 रुपये बढ़कर 39,240 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. इससे पहले गुरुवार के दिन सोना 39,020 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था.

धनतेरस  (Dhanteras 2019) के दिन क्या हैं चांदी की नई कीमत-शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का भाव 670  रुपये बढ़कर 47,680 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया. इससे पहले गुरुवार के दिन सोना 47,010 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें-धनतेरस पर सोना खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, बदलेगा खरीदारी से जुड़ा नियम



धनतेरस  (Dhanteras 2019) के दिन क्यों महंगा हुआ सोना और चांदी- HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल बताते हैं कि त्योहारी मांग के चलते दिल्ली में 24 कैरट सोने का हाजिर भाव 220 रुपये तेज रहा. उत्तर एवं पश्चिमी भारत में शुक्रवार को धनतेरस का त्योहार मनाया गया. इसे सोने, चांदी और अन्य कीमती वस्तुओं की खरीद के लिए शुभ दिन माना जाता है. इसी दिन से दिवाली के उत्सव की शुरुआत हो जाती है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,506 डॉलर प्रति औंस और चांदी 18.05 डॉलर प्रति औंस पर रही.

ये भी पढ़ें-सोने के दिवाने भारतीय हर महीने खरीदते है इतने करोड़ रुपये का गोल्ड!
Loading...

दिवाली के बाद सोने की कीमतों में आ सकती है तेज गिरावट- केडिया कमोडिटी के एमडी अजय केडिया ने न्यूज18 हिंदी को बताया है कि ग्लोबल स्लोडाउन की वजह से सोने की कीमतों को सपोर्ट मिला है. लेकिन अब तनाव कम हो गया है. साथ ही, दुनियाभर में भू​-राजनीतिक तनाव (Geo-Political Tension) की टेंशन भी अब दूर हो रही है. ऐसे में दिवाली के ठीक बाद सोने की कीमतों में करीब 3 से 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिलेगी. ऐसे में निवेशकों के साथ-साथ आम लोगों को भी इस समय सोने की खरीदारी में अधिक तेजी नहीं दिखानी चाहिए.

ये भी पढ़ें- इस वजह से सस्ता होगा दिवाली के बाद सोना खरीदना!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 4:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...