लाइव टीवी

गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 10:12 PM IST
गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात
गैस सिलेंडर की कीमतों में 149 रुपये तक का इजाफा हुआ है.

कुकिंग गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा के बाद केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने गुरुवार को एक मीडिया सम्मेलन में जवाब दिया है. आईओसीएल ने 14.2 किलोग्राम वाले LPG सिलेंडर के दाम में 140 रुपये के करीब इजाफा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 10:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में कुकिंग गैस (Cooking Gas) की कीमतों में 149 रुपये प्रति सिलेंडर तक इजाफा होने के ठीक एक दिन बाद केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि यह चुनाव की वजहों से नहीं बढ़ाया गया है. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'LPG की कीमतों में इजाफे का फैसला चुनाव से संबंधित नहीं है. LPG की कीमतें वैश्विक बाजार और खपत पर निर्भर करता है.'

प्रधान ने कहा कि एनर्जी एक ग्लोबल कमोडिटी है. कभी यह उपर जाता है और कभी यह नीचे आ जाता है. ये मेरे हाथ में नहीं है. धर्मेंद्र प्रधान ने यह बात एक मीडिया समिट के दौरान कहा.

चुनाव से संबंधित नहीं है कीमतों में इजाफा
बता दें कि 12 फरवरी दिन बुधवार को LPG सिलेंडरों के दाम में इजाफा किया गया. इस इजाफे के बाद कहा जा रहा था कि केंद्र सरकार दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी होने के बाद किया है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में 62 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल की है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी को इस चुनाव में केवल 8 ही सीटों से संतोष करना पड़ा है.



यह भी पढ़ें:  सबसे अमीर आदमी ने वेलेंटाइन डे से पहले गर्लफ्रेंड को दिया ₹1200 करोड़ का तोहफा

4 प्रमुख मेट्रो शहरों में कितने हुआ एक सिलेंडर का दामइं​डियन ऑयल कॉरपोरेशन ने बुधवार को जानकारी दी कि 14.2 किलोग्राम वाले LPG सिलेंडरों की कीमतों में 149 रुपये प्रति सिलेंडर तक का इजाफा किया गया है. इसके बाद राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले एक सिलेंडर का भाव बढ़कर 858.50 रुपये हो गया है. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में यह भाव 149 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़कर 896 रुपये और मुंबई में 145 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़कर 829.50 रुपये हो गया है. जबकि, तमिलनाडु के चेन्नई में 147 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ है. इसके बाद यहां एक सिलेंडर का भाव बढ़कर 881 रुपये हो गया है.

यह भी पढ़ें: मछली पालन से कमाई करने वालों को बड़ा तोहफा दे सकती है सरकार, ये है प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 9:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर