अपना शहर चुनें

States

नौकरी के दौरान एक भी छुट्टी नहीं ली, रिटायरमेंट पर मिले 21 करोड़ रुपये

लार्सन एंड टब्रो कंपनी के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन अनिल मणिभाई नायक
लार्सन एंड टब्रो कंपनी के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन अनिल मणिभाई नायक

लार्सन एंड टर्बो ग्रुप को नई ऊंचाई पर ले जाने वाले अनिल मणिभाई नायक को भारत के दूसरे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण के लिए चुना गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2019, 10:09 AM IST
  • Share this:
अगर आप भी ऑफिस में नौकरी करने के दौरान छुट्टियां नहीं लेते हैं तो आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको ऐसे शख्‍स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्‍होंने नौकरी के दौरान एक बार भी छुट्टी नहीं ली लेकिन जब वो रिटायर हुए तो उन्‍हें छुट्टियों के बदले 21 करोड़ रुपये मिले. ये बात सुनकर भले ही आपको यकीन न आ रहा हो लेकिन ये सच है.

लार्सन एंड टब्रो कंपनी के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के पद पर तैनात अनिल मणिभाई नायक ने हाल ही में अपने पद से रिटायरमेंट ले लिया है. अनिल मणिभाई नायक ने अपनी जॉब के दौरान एक बार भी सिक लीव नहीं ली. लार्सन एंड टर्बो ग्रुप को नई ऊंचाई पर ले जाने वाले अनिल मणिभाई नायक को भारत के दूसरे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण के लिए चुना गया है. बताया जाता है कि रिटायरमेंट के फैसले के बाद उन्‍हें छुट्टी न लेने पर 21 करोड़ रुपये दिए गए हैं.

इसे भी पढ़ें :- इस BJP नेता ने जीते हैं कई ब्‍यूटी टाइटल, अब लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी



आपको बता दें कि अनिल मणिभाई नायक ने लार्सन एंड टब्रो को 1965 में ज्‍वाइन किया था. उस वक्‍त उन्‍होंने कंपनी बतौर जूनियर इंजीनियर ज्‍वाइन किया था. 54 साल तक लार्सन एंड टब्रो की सेवा देने के बाद उन्‍हें छुट्टियों के लिए 21.33 करोड़ रुपये मिले. अपने कार्यकाल के दौरान नायक ने 137 करोड़ रुपये सैलरी ली. इसमें 2.7 करोड़ रुपये उनकी बेसिक सैलरी थी.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज