दिल्ली में 8.36 रुपए घटा डीजल का भाव, जानें NCR में कहां मिल रहा सबसे सस्ता डीजल

दिल्ली में 8.36 रुपए घटा डीजल का भाव, जानें NCR में कहां मिल रहा सबसे सस्ता डीजल
दिल्ली में डीजल पर वैट घटा

दिल्ली में डीजल पर वैट को 30 फीसदी से घटाकर 16.75 फीसदी कर दिया गया है. वैट में कटौती से दिल्ली में एक लीटर डीजल का दाम (Diesel Prices) 81.94 से घटकर 73.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है. आइए जानते हैं दिल्ली के आसपास शहरों में क्या हैं डीजल के भाव.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संकट के बीच दिल्ली सरकार ने डीजल (Diesel) पर वैट (VAT) घटा दिया है. वैट घटाने से दिल्ली में डीजल 8.36 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया है. दिल्ली में डीजल पर वैट को 30 फीसदी से घटाकर 16.75 फीसदी कर दिया गया है. वैट में कटौती से दिल्ली में एक लीटर डीजल का दाम (Diesel Prices) 81.94 से घटकर 73.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है. अभी तक दिल्ली में डीजल, पेट्रोल से भी महंगा था. वैट में कटौती से अब डीजल सस्ता हो गया. दिल्ली एक लीटर पेट्रोल का दाम (Petrol Prices) 80.43 रुपए प्रति लीटर है. आइए जानते हैं दिल्ली के आसपास शहरों में क्या हैं डीजल के भाव.

गुरुवार को दिल्ली में डीजल का रेट 81.94 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल का भाव 80.43 रुपये प्रति लीटर है. इस महीने देखा जाए तो सरकारी तेल कंपनियां सिर्फ डीजल का दाम ही बढ़ा रही हैं. इस महीने 10 किस्तों में जो डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं, उससे डीजल 1.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. पेट्रोल की बात करें तो इसमें एक महीने से कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- अगले महीने से बदल जाएगा आपकी सैलरी से जुड़ा ये जरूरी नियम, जानिए इसके बारे में



NCR में डीजल के भाव
वैट घटने के बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल का भाव घटकर 73.64 रुपए हो गया. सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल (IOC) की वेबसाइट के मुताबिक, नोएडा में एक लीटर डीजल का दाम 73.83 रुपए जबकि पेट्रोल का भाव 81.08 रुपए प्रति लीटर है. वहीं गाजियबाद में एक लीटर डीजल 73.68 रुपए और पेट्रोल 80.95 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. गुड़गांव की बात करें तो यहां डीजल 73.98 रुपए बिक रहा है. इसी तरह फरीदाबाद में डीजल का भाव 74.20 रुपए प्रति लीटर है.

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सरकार ने डीजल पर वैट बढ़ाकर 30 फीसदी कर दिया था जिससे दिल्ली में डीजल के दाम में भारी बढ़त हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading