सस्ते में AC, TV और फ्रिज खरीदने का मौका, सरकार बेच रही है सामान

सस्ते में AC, TV और फ्रिज खरीदने का मौका, सरकार बेच रही है सामान
सस्ते में AC, TV और फ्रिज खरीदने का मौका

सरकारी कंपनियों को बेचने की कोशिश में जुटा विनिवेश विभाग (DIPAM) ने पुराने सामान बेचने के लिए 31 अगस्त तक Quotation मंगाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 2:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप सस्ते में एसी, टीवी या फ्रिज खरीदना चाहते हैं आपके पास अच्छा मौका है. डिपार्टमेंट ऑफ इन्वेस्टमेंट एंड पब्लिक एसेट मैनेजमेंट (DIPAM) अपने पुराने फर्नीचर, एयर कंडीनर, टीवी और फ्रिज जैसे सामान बेच रहा है. सरकारी कंपनियों को बेचने की कोशिश में जुटा विनिवेश विभाग (DIPAM) ने पुराने सामान बेचने के लिए 31 अगस्त तक Quotation मंगाए हैं. आइए जानते हैं कैसे आप टेंडर में कर सकते हैं अप्लाई?

31 अगस्त तक जमा कर सकते हैं टेंडर
विनिवेश विभाग (दीपम) ने पुराने फर्नीचर, फ्रिज बेचने के लिए टेंडर जारी किया है. यह टेंडर 14 अगस्त को खुलेगा और 31 अगस्त को 12 बजे बंद होगा. टेंडर डॉक्यूमेंट्स http://eprocure.gov.in/eprocure/app और डिपार्टमेंट वेबसाइट dipam.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है. दीपम के मुताबिक, टेंडर 31 अगस्त को दोपहर 3 बजे खुलेगा.

नियम व शर्तें
टेंडर के मुताबिक, बिडर खरीद से पहले निर्धारित तारीख को आइटम्स की जांच-परख कर सकते हैं. सामान सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले बिडर को बेची जाएगी. ईएमडी सफल बिडर के बैलेंस अमाउंट से समायोजित किया जाएगा. एक बार आइटम सफल बिडर को देने के बाद किसी भी हालत में विभाग द्वारा वापस नहीं लिया जा सकेगा. सफल बिडर बची हई रकम डिमांड ड्राफ्ट/पे ऑर्डर या बैंकर्स चेक के जरिए जमा कर सकता है.



सफलतापूर्वक बोली लगाने वाल बिडर को बैलेंस अमाउंट का भुगतान करने के बाद 5 दिन के अंदर सभी आइटम्स को दीपम के एरिया से हटाना होगा. ऐसा करने में विफल होने पर दीपम को पूरा अधिकार होगा कि वह ईएमडी को जब्त कर ले. सामान ले जाने की अनुमति गैजेटेड हॉलिडे या नॉन-वर्किंग दिन के दिन किसी भी हालत में नहीं मिलेगी. (लक्ष्मण रॉय, इकोनॉमिक पॉलिसी एडिटर- CNBC आवाज़)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज