होम /न्यूज /व्यवसाय /

बरेली से दिल्ली के लिए सीधी हवाई सेवा 8 मार्च से होगी शुरू, इन शहरों को भी होगा बड़ा फायदा

बरेली से दिल्ली के लिए सीधी हवाई सेवा 8 मार्च से होगी शुरू, इन शहरों को भी होगा बड़ा फायदा

इंदौर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट में बड़ा हादसा टल गया. (सांकेतिक तस्वीर)

इंदौर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट में बड़ा हादसा टल गया. (सांकेतिक तस्वीर)

Bareilly to Delhi Direct Flight Services: बरेली से दिल्ली की डायरेक्ट हवाई सेवा शुरू होने से पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, रामपुर, नेपाल बॉर्डर और सिख धर्मस्‍थली श्री नानकमत्ता साहिब जाने वालों को बड़ा फायदा पहंचेगा.

    नई दिल्ली. मोदी सरकार (Modi Government) छोटे-छोटे शहरों को भी हवाई मार्ग (Flight Route) से जोड़ने के काम में तेजी ला रही है. बीते कुछ महीनों में आरसीएस उड़ान योजना (RCS Udan Scheme) के तहत कई शहरों को हवाई सेवा से जोड़ा चुका है. इसी कड़ी में अब बारी है उत्तर प्रदेश के बरेली शहर की. बरेली से दिल्ली के लिए डायरेक्ट हवाई सेवा 8 मार्च से शुरू होने जा रही है. उत्तर प्रदेश के नागरिक उड्डयन, अल्पसंख्यक कल्याण, राजनीतिक पेंशन, मुस्लिम वक्फ व हज मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश का 8वां सबसे बड़ा महानगर और भारत का 50वां सबसे बड़ा शहर बरेली मार्च 2021 के पहले सप्ताह में हवाई सेवाओं से जुड़ा जाएगा. उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने बताया कि बरेली से दिल्ली और दिल्ली से बरेली के लिए हवाई सेवाएं 8 मार्च से शुरू हो जाएंगी.

    हफ्ते में 4 दिन मिलेंगी डायरेक्‍ट फ्लाइट्स
    नंदी के मुताबिक बुधवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार को फ्लाइट सेवा उपलब्ध रहेगी. इसके लिए एयर इंडिया ने पूरी तैयारी कर ली है. फ्लाइट का शिड्यूल भी जारी कर दिया गया है. मंत्री ने कहा कि तकरीबन एक साल पहले ही केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत बरेली एयरपोर्ट का निर्माण करा लिया गया था, लेकिन कोरोना की वजह से इस सेवा के चालू होने में देरी हो गई. जल्द ही अन्य शहरों के लिए भी उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी.

    good news for bareilly, Modi Government, delhi to bareilly air services, bareilly to delhi flight, civil aviation ministry, airport authority of india, Flight Route, RCS udan, Ministry of Civil Aviation, 8 march fkight service statrt from bareilly, Up news, Gurudwara Shri Nanakmatta Sahib, मोदी सरकार, बरेली से दिल्ली की डायरेक्ट हवाई सेवा, हवाई मार्ग, आरसीएस उड़ान योजना, बरेली शहर, 8 मार्च से बरेली से दिल्ली के लिए डायरेक्ट हवाई सेवा, उत्तर प्रदेश, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, भारत का 50वां सबसे बड़ा शहर बरेली, महिला दिवस, दिल्ली से बरेली की हवाई सेवा, बरेली से दिल्ली की सीधी हवाई सेवाDirect air service from Bareilly to Delhi will start from March 8 pilibhit shahjahanpur Rampur Nepal big benefit nodrss

    नंदी के मुताबिक बुधवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार को फ्लाइट सेवा उपलब्ध रहेगी.(सांकेतिक फोटो)

    8 मार्च को वीआईपी फ्लाइट पैसेंजर्स को लेकर पहुंचेगी बरेली
    वहीं, एयरपोर्ट डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ के मुताबिक 8 मार्च को वीआईपी फ्लाइट पैसेंजर्स को लेकर दिल्ली से बरेली आएगी. 10 मार्च से सप्ताह में चार दिन बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को फ्लाइट दिल्ली और बरेली के बीच चला करेगी.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई- 4500 जिंदा कारतूस के साथ इतने लोग गिरफ्तार

    कुलिलाकर बरेली एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू होने का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है. आठ मार्च को महिला दिवस के मौके पर इसकी शुरुआत होने जा रही है. नागरिक उड्‌डयन मंत्रालय ने छोटे शहरों के लिए सस्ती हवाई यात्रा शुरू करने के लिए देशभर में 766 रूट्स को चिह्नित किए हैं. फिलहाल अभी तक 246 रूटों पर हवाई यात्रा शुरू की जा चुकी हैं. मोदी सरकार की यह स्कीम कई शहरों के व्‍यापार के लिए फायदेमंद होने के साथ-साथ आम लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है.

    Tags: Bareilly news, Cm yogi adityanath news, Domestic Flights, India nepal, PM Modi, Udan

    अगली ख़बर