Home /News /business /

discount offers on liquor whiskey beer wine became cheaper in delhi mp haryana and punjab of holi nodrss

होली के मौके पर इन राज्यों में व्हिस्की, बीयर, वाइन के साथ देशी शराब भी हुई अब और सस्ती

Discount Offers on Liquor: दिल्ली, मध्य प्रदेश और हरियाणा में व्हिस्की, बियर, शराब, पहले की तुलना में काफी सस्ती हो चुकी है. (File Photo)

Discount Offers on Liquor: दिल्ली, मध्य प्रदेश और हरियाणा में व्हिस्की, बियर, शराब, पहले की तुलना में काफी सस्ती हो चुकी है. (File Photo)

Liquor and Wine Rate: होली से पहले शराब (Liquor) पीने वालों के लिए बड़ी खबर आई है. कई राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों ने होली से पहले शराब पर डस्काउंट ऑफर दे ही रही होली के बाद भी यह जारी रहेगा. खासकर, दिल्ली (Delhi), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और हरियाणा (Haryana) में व्हिस्की (Whiskey), बियर (Beer), शराब (Wine) पहले की तुलना में काफी सस्ती हो चुकी है. 1 अप्रैल से भी इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में शराब सस्ती ही बिकेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. होली से पहले शराब (Liquor) पीने वालों के लिए बड़ी खबर आई है. कई राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों ने होली से पहले शराब पर डस्काउंट ऑफर दे ही रही होली के बाद भी यह जारी रहेगा. खासकर, दिल्ली (Delhi), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और हरियाणा (Haryana) में व्हिस्की (Whiskey), बियर (beer), शराब (Wine) पहले की तुलना में काफी सस्ती हो चुकी है. 1 अप्रैल से भी इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में शराब सस्ती ही बिकेगी. बता दें कि दिल्ली के बाद मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने विदेशी शराब पर एक्साइज ड्यूटी 10 फीसदी घटाने के बाद विदेशी शराब के दामों में 50 से 500 रुपये प्रति बोतल तक की गिरावट देखी जा रही है. एमपी में तो व्हिस्की, बीयर, वाइन के साथ-साथ देसी शराब भी सस्ती हो गई है. देसी शराब का 110 रुपये में मिलने वाला पौव्वा अब मात्र 85 रुपये में मिलेगा.

    मध्य प्रदेश में नई शराब नीति एक अप्रैल से लागू होने जा रही है. इस लिए शराब का मार्जिन अब पहले की तुलना में काफी कम करने का फैसला लिया गया है. बीते शुक्रवार को ही शिवराज कैबिनेट ने इस पर मुहर लगाई थी. इससे एमपी में आदिवासियों का आर्थिक सशक्तिकरण का दावा किया जा रहा है.

    discount offers on liquor, Liquor news, Holi, whiskey, beer, liquor before Holi, Delhi, Madhya Pradesh, Haryana, April 1, शराब पर डस्काउंट ऑफर, शराब सस्ती कहां मिल रही है, दिल्ली में शराब सस्ती, मध्य प्रदेश में शराब, बीयर और वाइन सस्ती, व्हिस्की कहां मिलती है सस्ती दामों में, बियर का रेट दिल्ली में, एक अप्रैल से शराब सस्ती,
    मध्य प्रदेश में नई शराब नीति एक अप्रैल से लागू होने जा रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

    होली के मौके पर कहां-कहां मिल रही शराब सस्ती

    इसके साथ ही अगर आप होली के दौरान नशे में गाड़ी चलाई तो भारी जुर्माना या जेल भी हो सकता है. इसलिए होली के दौरान शराब पीने से संबंधित नियमों का पालन करें. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने कहा कि शराब पीकर गाड़ी न चलाएं, शराब के प्रभाव से आपकी जान भी जा सकती है. अगर आप शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़े जाते है तो वाहन चालक को 2 साल की जेल और 15000 रुपए का भारी जुर्माना भी देना पड़ सकता है.

    ये भी पढे़ं: हरियाणा में बढ़ने लगा ‘आप’ का कुनबा, इस सांसद का दावा- 2024 में पंजाब की सभी लोकसभा सीटें भी जीतेंगे

    मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 के अनुसार आपको पहली बार ऐसा करने पर 10 हजार या 6 महीने की जेल हो सकती है और फिर दोबारा ऐसी गलती करने पर 2 साल की जेल और 15000 रुपए का जुर्मना देना पड़ सकता है.

    Tags: Delhi news, Liquor shop, Mp news, Price of liquor in delhi, Wine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर