Q4 Results: कोविड की दूसरी लहर के बावजूद DMart के शुद्ध मुनाफे में 53 फीसदी की बढ़ोत्तरी

कंपनी के EBITDA में 47% की बढ़ोतरी हुई है

कंपनी के EBITDA में 47% की बढ़ोतरी हुई है

कंपनी का कहना है कि कोविड के सेकेंड वेव के कारण उसके 80% स्टोर प्रभावित हुए हैं. Q4 में ऑपरेशंस से कंपनी के रेवेन्यू में 18.4% की बढ़ोतरी हुई और यह 7,411.6 करोड़ रुपये रहा जो पिछले साल की मार्च तिमाही में 6,256 करोड़ रुपये रहा था.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर का असर जहां कुछ कंपनियों के चौथी तिमाही के रिजल्ट में साफ देखने को मिला तो वहीं कुछ कंपनियों ने इस लहर के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया. इन्हीं में एक और कंपनी शामिल हो गई है, जिसका नाम है डीमार्ट (DMart) की मालिकाना हक वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट (Avenue Supermarts). कंपनी ने कोविड 10 की दूसरी लहर के बावजूद वित्त वर्ष 2020-21 की अंतिम तिमाही में शानदार प्रदर्शन किया है. चौथी तिमाही में डीमार्ट के नेट प्रॉफिट में 52.7% की उछाल आई और कंपनी के शुद्ध मुनाफा 414 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की समान तिमाही में केवल 271 करोड़ रुपये रहा था.


कंपनी का कहना है कि कोविड के सेकेंड वेव के कारण उसके 80% स्टोर प्रभावित हुए हैं. चौथी तिमाही में ऑपरेशंस से कंपनी के रेवेन्यू में 18.4% की बढ़ोतरी हुई और यह 7,411.6 करोड़ रुपये रहा जो पिछले साल की मार्च तिमाही में 6,256 करोड़ रुपये रहा था.


EBITDA में 47% की बढ़ोतरी हुई 


FY21 के Q4 में DMart का अर्निंग विफोर इंटरेस्ट, टैक्स डिप्रिसिएशन एंड एमोर्टाइजेशन यानी EBITDA 613 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल के Q4 में केवल 417 करोड़ रुपये रहा था. यानी मार्च तिमाही में सालाना आधार पर कंपनी के EBITDA में 47% की बढ़ोतरी हुई है. जबकि, कंपनी का EBITDA 8.3% रहा जो पिछले साल Q4 में 6.7% रहा था. 


ये भी पढ़ें - Covid-19: भारत की मदद के लिए अमेरिकी कंपनियों ने बढ़ाया हाथ, सहायता सामग्री भेजने में जुटी


कोरोना के चलते 80% स्टोर का काम प्रभावित हुआ 


कंपनी ने मार्च तिमाही नतीजे जारी करते हुए कहा कि मार्च 2021 के बाद से कोविड-19 के सेकेंड वेव के कारण उसके 80% स्टोर का काम प्रभावित हुआ है और कोविड प्रतिबंधों के कारण रोज औसतन 4 घंटे ही स्टोर खुल पा रहे हैं. इससे कंपनी के रेवेन्यू पर निगेटिव असर पड़ सकता है.




एक्सेस इंवेटरी की समस्या 


स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में डीमार्ट ने कहा कि कंपनी को सप्लायर्स से रेगुलर सामान की डिलिवरी मिल रही है. लेकिन इस बार कंपनी को एक्सेस इंवेटरी की समस्या हो रही है. कंपनी ने कहा कि स्टोक कम समय के लिए खुलने से उसे अपने इंवेटरीज को लिक्विड करने में अधिक समय लग रहा है, जिससे कंपनी के रेवेन्यू पर असर पड़ना तय है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज