Home /News /business /

dmarts parent supermart avenue reported a jump in profits net profit of rs 427 crore in the march quarter jst

डीमार्ट की पेरेंट सुपरमार्ट एवेन्यु के मुनाफे में उछाल, मार्च तिमाही में हुआ 427 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

डीमार्ट रिटेल स्टोर.

डीमार्ट रिटेल स्टोर.

दिग्गज निवेशक राधाकिशन दमानी की अगुआई वाली कंपनी सुपरमार्केट एवेन्यु ने मार्च तिमाही में 427 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है. वहीं, कंपनी की कुल आय में वृद्धि हुई है. बता दें कि पिछले 1 महीने से कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिग्गज निवेशक राधाकिशन दमानी की अगुआई वाली एवेन्यु सुपरमार्ट ने वित्त वर्ष 2021-22 की अंतिम तिमाही में 3.14 फीसदी की वृद्धि के साथ 427 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में ये 414 करोड़ रुपये था.

    बता दें कि एवेन्यु सुपरमार्ट फूड ऐंड ग्रोसरी रिटेल चेन डी मार्ट की पेरेंट कंपनी है. मार्च तिमाही में इसकी समेकित आय 2020-21 की समान अवधि के मुकाबले 18.53 फीसदी बढ़कर 8786 करोड़ रुपये हो गई है. वित्त वर्ष 2020-21 की मार्च तिमाही में कंपनी को 7412 करोड़ रुपये की आय प्राप्त हुई थी.

    ये भी पढ़ें- यूको और यूनियन बैंक ने जारी किए तिमाही नतीजे, दोनों का मुनाफा बढ़ा और एनपीए में आई कमी

    इब्टिडा में भी वृद्धि
    समीक्षाधीन तिमाही के लिए वार्षिक आधार पर कंपनी का इब्टिडा (अर्निंग बिफोर इंटरस्ट, टैक्स, डेप्रीसिएशन एंड अमोरटाइजेशन) पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के 613 करोड़ रुपये से बढ़कर 739 करोड़ रुपये हो गया है. इब्टिडा मार्जिन 8.3 फीसदी से बढ़कर 8.4 फीसदी हो गया है. कंपनी का टैक्स पश्चात मुनाफा (पीएटी) 4.8 फीसदी से बढ़कर 5.5 फीसदी हो गया है.

    कंपनी का बयान
    कंपनी के सीईओ व एमडी नविल नोरोन्हा ने कहा है कि जनवरी में शुरुआत बहुत अच्छी हुई लेकिन ओमीक्रॉन वैरिएंट ने गति पर ब्रेक लगा दिया. उन्होंने कहा, “ये लहरें हाई मार्जिन और गैर-जरुरी सामग्रियों की बिक्री पर सर्वाधिक असर डालती हैं. जैसा की पूर्व में देखा गया है कि कोविड-19 की लहर से रिकवरी में 40-45 दिन का समय लगता है. ओमीक्रॉन एक हल्की लहर थी और इसका प्रभाव भी कम ही रहा. मार्च 2022 में एक बार फिर से रिकवरी और ग्रोथ बहुत जबरदस्त रही.” कंपनी ने कहा है कि उसका एफएमसीजी बिजनेस बेहतर रिकवरी कर रहा है. बकौल कंपनी, “हम इसका गुणात्मक आकलन तभी दे पाएंगे जब अगले 2 महीनों तो कोई लहर या प्रतिबंध न आए. उच्च मुद्रास्फीति हमें लागत को अच्छे से प्रबंधित करने में मदद कर रही है.” कंपनी ने कहा है कि 2 साल से पुराने डीमार्ट स्टोर्स ने वित्त वर्ष 22 में 16.7 फीसदी की दर से वृद्धि की है. कंपनी के पास 31 मार्च तक 2 साल से पुराने 214 स्टोर्स थे.

    ये भी पढ़ें- आइकॉनिक रॉयल ऐनफील्ड की बिक्री घटने के बावजूद आयशर के मुनाफे में उछाल, इतने का डिविडेंड देगी कंपनी

    शेयरों की स्थिति
    एवेन्यू सुपरमार्केट के शेयर शुक्रवार को 1.2 फीसदी की गिरावट के साथ 3230 रुपये के स्तर पर बंद हुए. पिछले एक महीने में कंपनी के शेयर 20 फीसदी से अधिक टूट चुके हैं. कंपनी अब इन नतीजों के बाद शेयर मार्केट में स्थिति बदलने की उम्मीद कर रही होगी.

    Tags: Share market

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर