लाइव टीवी

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, इन लोगों को मिल सकती है किराए में छूट!

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 5:04 PM IST
दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, इन लोगों को मिल सकती है किराए में छूट!
आपको बता दें कि इस समय मेट्रो ट्रेन के किराए (Delhi Metro fares) में कोई अतिरिक्त छूट नहीं दी जाती है.

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री (Union minister Hardeep Singh Puri) हरदीप सिंह पुरी का कहना है कि सीनियर सिटिजंस (Senior Citizens) और स्टूडेंट्स (Students) को दिल्ली मेट्रो ट्रेन (Metro Train) के किराए में छूट देने की तैयारी कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 5:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) से सफर करने वालों के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Government of India) जल्द बड़ा ऐलान कर सकती है. माना जा रहा है कि दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में सफर करने वालों को किराए में छूट मिल सकती है. लेकिन ये छूट (Delhi Metro Fare Discount) स्टूडेंट्स और सीनियर सिटिजंस के लिए होगी.  केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी का कहना है कि सरकार सीनियर सिटिजंस (Senior Citizens) और स्टूडेंट्स (Students) को दिल्ली मेट्रो ट्रेन (Metro Train) के किराए में छूट देने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि इस समय मेट्रो ट्रेन के किराए (Delhi Metro fares) में कोई अतिरिक्त छूट नहीं दी जाती है.

अब क्या होगा-  हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) का कहना है कि मोदी सरकार मेट्रो ट्रेन (Delhi Metro) मुफ्त में सफर कराने की जगह जरुरतमंद पैसेंजर्स को किराए में छूट देने का विचार कर रही है. इसको लेकर काम चल रही है. सरकार की योजना है कि टेक्नोलॉजी पर आधारित ऐसा सिस्टम बने कि यात्रियों को कारिए पर छूट भी मिले. साथ ही, मेट्रो ट्रेन की सर्विस क्वालिटी पर भी असर नहीं हो.

ये भी पढ़ें-इस दिन होगी बैंकों में हड़ताल, कर लें तैयारी वरना रुक जाएंगे बैंक से जुड़े काम

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी


>> उन्होंने बताया कि इस छूट के लिए उन्होंने डीएमआरसी (DMRC) के साथ बातचीत की और उन्हें इसका तकनीक के आधार पर समाधान निकालने को कहा था.

>> आपको बता दें कि इससे पहले जून में दिल्ली सरकार ने भी मेट्रो ट्रेन में महिलाओं और छात्रों को मुफ्त में सफर करने की सहूलियत देने का ऐलान किया था.

>> इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार महिलाओं को किसी भी तरह की सुविधा देने के खिलाफ नहीं है, लेकिन केंद्र का मानना है कि कोई भी सहूलियत जरूरत के आधार पर दी जानी चाहिए.
Loading...

>> सीनियर सिटीजनंस और स्टूडेंट्स को किराए में छूट देने की योजना में महिलाएं खुद ही शामिल हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें-5 दिन बाद BHIM ऐप यूजर्स को मोदी सरकार देगी बड़ा तोहफा, ये होगा फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 5:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...