अपना शहर चुनें

States

कोरोना वैक्सीन के नाम पर धोखाधड़ी से सावधान! कॉल आने पर शेयर न करें आधार-OTP नंबर

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

केंद्र सरकार ने कोविड-19 टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) के नाम पर धोखेबाजों से सचेत रहने के लिए कहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में 16 जनवरी से कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है. पहले चरण के स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जा रही है. इसके बाद वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन दी जानी है. इसी बीच केंद्र सरकार ने कोविड-19 टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) के नाम पर धोखेबाजों से सचेत रहने के लिए कहा है.

पीआईबी ने ट्वीट कर कहा, ''ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से होने का दावा करने वाले कुछ धोखेबाज, वरिष्ठ नागरिकों को कोविड वैक्सीन देने के लिए उनको कॉल कर रहे हैं और आधार कार्ड, ओटीपी जैसी जानकारियां उनसे मांग रहे हैं. यह फ्रॉड है और बदमाशों की हरकत है. ऐसी किसी भी कॉल पर आप किसी से भी अपने आधार कार्ड और ओटीपी की जानकारी न शेयर करें.''


दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान 
कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू हो गया है. यह दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है. अभी तक करीब 15 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड-19 की वैक्सीन दी जा चुकी है. पिछले शनिवार तक 15,37,190 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है. केंद्र सरकार ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन कब दी जाएगी. अभी लोग Co-WIN पर वैक्सीन को लेकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. Co-WIN पर रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आपको डीएल, पैन कार्ड, बैंक पासबुक, पासपोर्ट जैसे दस्तावेजों की जरूरत होगी.



पिछले 24 घंटे में कोरोना के 14,849 नए केस दर्ज
गौरतलब है कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 14,849 नए केस दर्ज किए गए हैं तो वहीं 155 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोना के कुल मामले 1 करोड़ 6 लाख से ज्यादा हो चुके हैं. नमूनों की जांच की बात की जाए तो अभी तक देश में करीब 19 करोड़ 17 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज