• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • अगर आपने भी बाजार में इस दिन लगाए थे 14700 रुपये तो आज हो जाएंगे मालामाल! जानें कैसे?

अगर आपने भी बाजार में इस दिन लगाए थे 14700 रुपये तो आज हो जाएंगे मालामाल! जानें कैसे?

IPO

IPO

कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (Krishna Institute of Medical Sciences) तथा डोडला डेयरी (Dodla Dairy) के शेयर सोमवार को यानी आज शेयर बाजारों में लिस्ट होंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली: कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (Krishna Institute of Medical Sciences) तथा डोडला डेयरी (Dodla Dairy) के शेयर सोमवार को यानी आज शेयर बाजारों में लिस्ट होंगे. बीएसई (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में इन दोनों कंपनियों के शेयरों का कारोबार शुरू होगा. शेयर एक्सचेंजों ने यह जानकारी दी है. इन कंपनियों के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) हाल में आए थे.

    किम्स (KIMS) ने आईपीओ के जरिये 2,144 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इनमें से 955 करोड़ रुपये की राशि एंकर निवेशकों से जुटाई गई है. वहीं, डोडला डेयरी ने आईपीओ से 520 करोड़ रुपये जुटाए हैं. किम्स का आईपीओ 14670 रुपये का था. इसमें से 156 करोड़ रुपये एंकर निवेशकों से जुटाए गए. किम्स के 2,144 करोड़ रुपये का आईपीओ 16 जून को खुलकर 18 जून को बंद हुअ था. इसे 3.86 गुना अभिदान मिला था. आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 815 से 825 रुपये प्रति शेयर था.

    यह भी पढ़ें: Bank Privatisation: बैंकों प्राइवेटाइजेशन को लेकर आई बड़ी खबर! कैबिनेट सचिव ने लिया ये बड़ा फैसला, जानें

    45.62 गुना हुआ सब्सक्राइब
    डोडला डेयरी के 520 करोड़ रुपये के आईपीओ को 45.62 गुना अभिदान मिला था. इसके लिए मूल्य दायरा 421 से 428 रुपये प्रति शेयर रखा गया था. बता दें यह आईपीओ 14735 रुपये का था. आईपीओ 16 जून को खुलकर 18 जून को बंद हुआ था. इस कंपनी का बिजनेस दक्षिण भारत के चार राज्यों आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक में है.

    आपको बता दें डोडला डेयरी कंपनी का प्रेजेंस मुख्यतः आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में है. इसके अलावा कंपनी यूगांडा और केन्या में भी ऑपरेट करती है. कंपनी को दूध से 72.81 फीसदी और डेयरी प्रोडक्ट से 27.18 फीसदी रेवेन्यू प्राप्त होता है. डोडला डेयरी की तुलना हटसन एग्रो प्रोडक्ट्स (Hatsun Agro Products), हेरिटेज फूड (Heritage Foods) और पराग मिल्क फूड्स (Parag Milk Foods) से होती है.

    यह भी पढ़ें: खुशखबरी! सस्ता हो गया खाने का तेल, सरसों तेल समेत गिरे सभी के दाम, चेक करें लिस्ट

    लिस्टिंग के बाद इन शेयर्स में आई तेजी
    इस सप्ताह दो नई कंपनियों सोना कॉमस्टार और श्याम मेटालिक्स की लिस्टिंग हुई है. इन दोनों कंपनियों के शेयर्स में लिस्टिंग के बाद अच्छी तेजी रही है. KIMS और डोडला डेयरी की सोमवार को होने वाली लिस्टिंग मार्केट के रुख पर भी निर्भर करेगी. ट्रेडर्स को यह इंतजार है कि इनके शेयर्स में IPO प्राइस से अधिक तेजी रहती है या नहीं. IPO में इनके शेयर्स हासिल करने वाले लोग लिस्टिंग पर अच्छा प्राइस मिलने की स्थिति में बिकवाली कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज