Dodla Dairy का IPO कल खुलेगा, ग्रे मार्केट में इश्यू प्राइस से 180 रुपए ऊपर चल रहा

Upcoming IPO

मुंबई. डोडला डेयरी का इश्यू 16 जून को खुलेगा और 18 जून को बंद होगा. IPO खुलने से एक दिन पहले ग्रे मार्केट में डोडला डेयरी का प्रीमियम इश्यू प्राइस से 180 रुपए ऊपर चल रहा है.

  • Share this:
    मुंबई. डोडला डेयरी का इश्यू 16 जून को खुलेगा और 18 जून को बंद होगा. IPO खुलने से एक दिन पहले ग्रे मार्केट में डोडला डेयरी का प्रीमियम इश्यू प्राइस से 180 रुपए ऊपर चल रहा है.

    मिंट के मुताबिक, डोडला डेयरी के ग्रे मार्केट प्रीमियम के बारे में बात करते हुए GCL सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने कहा, "डोडला डेयरी 180 रुपए प्रीमियम पर चल रहा है. इसका मतलब है कि मार्केट इसकी लिस्टिंग 601-628 रुपए प्रति शेयर के बीच कर रहा है. यह कंपनी के प्रमोटर्स के लिए अच्छा संकेत हैं." डोडला डेयरी का इश्यू प्राइस 421-428 रुपए है. कंपनी के IPO में 35 शेयरों का एक लॉट है.
    कब होगा शेयरों का अलॉटमेंट

    डोडला डेयरी का इश्यू 16 जून को खुलेगा और 18 जून को बंद होगा. डोडला डेयरी के शेयरों का आवंटन 23 जून 2021 को होगा. इसकी लिस्टिंग 28 जून 2021 को होने की उम्मीद है. डोडला डेयरी की योजना इश्यू से 520.17 करोड़ रुपए जुटाने की है. कंपनी इसमें से 32.26 करोड़ रुपए बैंकों का कर्ज चुकाने में करेगी.

    यह भी पढ़ें- Sona Comster IPO: दूसरे दिन 19% सब्सक्राईब, रिटेल पोर्शन 77% बुक, जानिए एक्सपर्ट्स की राय

    कंपनी ने इश्यू का 50 फीसदी क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स, 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स और बाकी का 35 फीसदी रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व रखा है.
    क्या है कंपनी में खास?
    Dodla Dairy दक्षिण भारत में अन्य प्राइवेट प्लेयर्स के साथ डेयरी प्रोडक्ट्स की मेजर कंपनी है इसकी मजबूत पकड़ प्रीमियम कंज्यूमर मार्केट्स में है. कंपनी का टोटल रेवेन्यू मिल्क और डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री से आता है.

    क्रिसिल (Crisil) की एक रिपोर्ट के मुकाबिक, मिल्क प्रोक्योरमेंट के मामले में दक्षिण भारत में प्रेजेंस वाली यह तीसरी सबस बड़ी कंपनी है. यह हर रोज 10 लाख लीटर से अधिक मिल्क प्रोक्योर करती है. वहीं, मार्केट शेयर के मामले में यह दक्षिण भारत की दूसरी सबसे बड़ी प्राइवेट डेयरी कंपनी है.

    यह भी पढ़ें- HDFC Bank 18 जून की बैठक में ले सकता है ये महत्वपूर्ण फैसला, निवेशक को होगी मोटी कमाई
    आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में है. इसके अलाव कंपनी उगांडा और केन्या में भी ऑपरेट करती है.

    कंपनी को दूध से 72.81% और डेयरी प्रोडक्ट से 27.18% रेवेन्यू प्राप्त होता है. डोडला डेयरी की तुलना हटसन एग्रो प्रोडक्ट्स (Hatsun Agro Products), हेरिटेज फूड (Heritage Foods) और पराग मिल्क फूड्स (Parag Milk Foods) से होती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.