मात्र 499 रुपये में 5 लाख तक का इंश्योरेंस कवर! कोरोना संकट के बीच ट्रैवल कर रहे तो मिलेगा लाभ

मात्र 499 रुपये में 5 लाख तक का इंश्योरेंस कवर! कोरोना संकट के बीच ट्रैवल कर रहे तो मिलेगा लाभ
पंकज के पिता 20 वर्ष पूर्व फतेहपुर से आकर हाथीपुर में बस गए थे. 5000 की नौकरी करने वाला पंकज साल भर में मालामाल हो गया था.

कोरोना संकट के बीच ट्रैवल करने से पहले आप इस इंश्योरेंस कवर का लाभ ले सकते हैं. इसके लिए आपको हर ट्रिप के लिए अलग से कोई कवर नहीं लेना होगा और साथ ही किसी भी मोड ऑफ ट्रांसपोर्ट पर यह कवर लागू होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. सरकार अब देशभर में लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खत्म कर रही है. इसके साथ देशभर में घरेलू ट्रैवल इंडस्ट्री (Domestic Travel Industru) भी धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है. इसी को देखते हुए डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म PhonePe ने एक खास इंश्योरेंस कवर लॉन्च किया है. यह स्कीम एक डोमेस्टिक मल्टी इंश्योरेंस कवर (Domestic Multi Insurance Cover) है, जिसके लिये PhonePe ने आईसीआईसीआई लोम्बार्ड (ICICI Lombard) के साथ लॉन्च किया है. इसका लाभ देशभर के सभी फोनपे यूजर्स ले सकेंगे. आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में...

क्या हैं फायदे?
अगर आप PhonePe के इस इंश्योरेंस कवर (Travel Insurance Cover) का लाभ लेते हैं तो आपको हर ट्रिप के लिए अलग से कोई कवर लेने की जरूरत नहीं होगी. इसका आप बिजनेस और व्यक्गित ट्रिप पर भी फायदा मिल सकेगा. एक साल की प्रोटेक्शन के लिए आपको बस 499 रुपये भरना होगा.

हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए इसमें एक खास सुविधा भी है. वो ये कि अगर आप किन्हीं वजहों से हॉस्पिटल में ए​डमिट होते हैं और आपको ट्रिप कैंसिल करते हैं तो भी आपको कुछ लाभ मिल सकेगा. सरकार द्वारा लॉकडाउन की वजह से आपकी ट्रिप कैंसिल हो जाती है तो आपको 1,000 रुपये तक मिलेंगे.
इसके अतिरिक्त, इसमें किसी दुर्घटना की वजह से मेडिकल खर्च या मृत्य होने को भी कवर किया जाएगा. इसमें अधिकतम 5 लाख रुपये तक की रकम मिल सकती है.



यह भी पढ़ें: सावधान! भारी पड़ सकता है गूगल पर किसी कंपनी का कस्टमर केयर नंबर ढूंढना

कैसे खरीदें ये इंश्योरेंस कवर
PhonePe यूजर्स डोमेस्टिक मल्टी​-ट्रिप इंश्योरेंस पॉलिसी को ऐप के “My Money” सेक्शन में जाकर खरीद सकते हैं. इस पूरी प्रक्रिया में 2 मिनट से भी कम समय लगाता है. पूरे प्रोसेस के बाद ग्राहकों को तुरंत पॉलिसी डॉक्युमेंट्स जारी कर दिया जायेगा.

एक साल में अनलिमिटेड ट्रिप के लिहाज से देखें तो यह सबसे किफायती इंश्योरेंस कवर है. इस लॉन्च के बाद ग्राहक आश्वस्त होकर किसी भी ट्रांसपोर्ट से देशभर में कहीं भी यात्रा कर सकते हैं. यात्रा के लिए घर से निकलने से लेकर वापस आने तक के पूरे समय को इसमें शामिल किया जाएगा.

मौजूदा समय में इस प्रोडक्ट का लाभ खासकर उन लोगों को मिल सकेगा जो कोविड-19 संक्रमण के बीच ट्रैवल कर रहे हैं. कई बार उन्हें अपनी ट्रिप कैंसिल करनी पड़ जाती है. इसके लिए उन्हें हर ट्रिप के लिए अलग से इंश्योरेंस कवर नहीं खरीदना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस वैक्सीन पर बिल गेट्स का बड़ा दावा, महज इतने दिन में मिलेगी सफलता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज