Home /News /business /

भारतीय शेयर बाजार के बाद अमेरिकी बाजार भी धड़ाम, नए कोरोना वेरिएंट की दहशत

भारतीय शेयर बाजार के बाद अमेरिकी बाजार भी धड़ाम, नए कोरोना वेरिएंट की दहशत

शुक्रवार को अमेरिकी शेयर बाजार (US Stock Market) भी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के दहशत में दिखे.

शुक्रवार को अमेरिकी शेयर बाजार (US Stock Market) भी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के दहशत में दिखे.

भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Market) के साथ शुक्रवार को अमेरिकी शेयर बाजार (US Stock Market) भी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के दहशत में दिखे. अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज शुक्रवार को गिरावट के साथ खुले. ट्रैवल, बैंक और कमोडिटी से जुड़े शेयरों में सबसे अधिक गिरावट देखने को मिली. कोरोना वायरस के संभावित खतरनाक वेरिएंट मिलने की खबर से बिकवाली को लेकर काफी दबाव देखने को मिला. Dow Jones इंडस्ट्रियल एवरेज करीब 800 अंक लुढ़क कर कारोबार कर रहा था. वहीं S&P 500 शुरुआती कारोबार में करीब 1.4 पर्सेंट के साथ ट्रेड कर रहा था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Market) के साथ शुक्रवार को अमेरिकी शेयर बाजार (US Stock Market) भी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के दहशत में दिखे. अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज शुक्रवार को गिरावट के साथ खुले. ट्रैवल, बैंक और कमोडिटी से जुड़े शेयरों में सबसे अधिक गिरावट देखने को मिली. कोरोना वायरस के संभावित खतरनाक वेरिएंट मिलने की खबर से बिकवाली को लेकर काफी दबाव देखने को मिला.

    Dow Jones इंडस्ट्रियल एवरेज करीब 800 अंक लुढ़क कर कारोबार कर रहा था. वहीं S&P 500 शुरुआती कारोबार में करीब 1.4 पर्सेंट के साथ ट्रेड कर रहा था. सितंबर के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में आई यह सबसे बड़ी गिरावट है.

    ये भी पढ़ें – शेयर बाजार में लगे फटके को भुलाना चाहते हैं तो जरूर देखिए ये मजेदार Memes

    न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज का Nasdaq Composite इंडेक्स 1.14 पर्सेंट या 180.85 अंक गिरकर 15,664.38 पर खुला. ट्रैवल और एनर्जी सेक्टर के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है, जिसमें Royal Caribbean, Carnival और Norwegian Cruises जैसी कंपनियों के शेयर 10 पर्सेंट लुढ़ककर कारोबार कर रहे हैं. यूएस ट्रेजरी यील्ड में शुक्रवार को कोरोना महामारी की शुरूआत होने के बाद से सबसे तेज गिरावट आई, क्योंकि निवेशक दक्षिण अफ्रीका में एक नए कोरोना वायरस वैरिएंट मिलने के बाद अब निवेश के सेफ ठिकाने ढूढ़ने में लग गए हैं.

    ये भी पढ़ें – IPOs के लिए संकेत अच्छे नहीं, अब ग्रे-मार्केट में गिरा Star Health का प्राइस

    भारत में लगभग 1700 अंक गिरा सेंसेक्स
    इससे पहले भारतीय बाजार में बड़ी गिरावट देखी गई थी. एक अनुमान के मुताबिक, निवेशकों ने एक ही दिन में लगभग 7 लाख करोड़ रुपए गंवा दिए. BSE सेंसेक्स में 1,687.9 अंकों की और निफ्टी में 509.8 अंकों की गिरावट दर्ज की गई. 26 नवम्बर को हुई यह गिरावट भारतीय शेयर बाजार में इस साल की 3 सबसे बड़ी गिरावट में से एक रही है. इस गिरावट से पहले लगभग एक महीने के दौरान शेयर बाजार 6 प्रतिशत तक गिर चुका था. अपने हाई के बाद हुई इस गिरावट में निवेशकों के 16 लाख करोड़ रुपये डूब चुके हैं.

    Tags: Share market, Stock market, USA share market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर