डॉ रेड्डीज का मुनाफा 27.6 फीसदी गिरा, फिर भी 25 रुपए प्रति इक्विटी शेयर डिविडेंड का ऐलान

डॉ रेडीज के यूरोपीय कारोबार आय सालाना आधार पर 15% बढ़ी है

डॉ रेडीज के यूरोपीय कारोबार आय सालाना आधार पर 15% बढ़ी है

डॉ रेड्डीज (DR REDDYS) का चौथी तिमाही में एबिटा (EBITDA) मार्जिन 22.5% के अनुमान के मुकाबले 24% फीसदी पर रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. डॉ रेड्डीज (DR REDDYS) ने वित्त वर्ष 200-21 की 31 मार्च 2021 को समाप्त तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. इस अवधि में कंपनी की आय पिछले साल के चौथी तिमाही के 4432 करोड़ से बढ़कर 4728 करोड़ रुपए हो गई है. वहीं, कंपनी ने शेयरधारकों के लिए 25 रुपए प्रति इक्विटी शेयर डिविडेंड का एलान किया है.

चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 27.6 फीसदी घटकर 560 करोड़ रुपए पर रहा है. इसके 654 करोड़ रुपए पर रहने का अनुमान किया गया था. बता दें कि पिछले साल की चौथी तिमाही में कंपनी को 764 करोड़ रुपए रहा था. हालांकि, चौथी तिमाही में यह अनुमान था कि कंपनी की आय 4822 करोड़ रुपए रहेगी.

यह भी पढ़ें : एलटीसी के फाइनल सेटलमेंट के लिए मिली मोहलत, अब इस तारीख तक जमा कर सकते हैं बिल

एबिटा का 1099 करोड़ रुपए के अनुमान के मुकाबले 1133 करोड़ रुपए रहा
जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का EBITDA 1099 करोड़ रुपए के अनुमान के मुकाबले 1133 करोड़ रुपए रहा है. पिछले साल की चौथी तिमाही में कंपनी का EBITDA 1,001 करोड़ रुपए रहा था. चौथी तिमाही में EBITDA मार्जिन 22.5% के अनुमान के मुकाबले 24% फीसदी पर रहा है. बता दें कि पिछले साल की चौथी तिमाही में कंपनी का मार्जिन 22.6% पर रहा था.

यह भी पढ़ें : FD रेट्स में इस बैंक ने किया बदलाव, आप भी ज्यादा ब्याज दर का उठा सकते हैं फायदा, जानें सबकुछ

कंपनी के नॉर्थ अमेरिका कारोबार आय सालाना आधार पर 3% घटी



डॉ रेड्डीज के यूरोपीय कारोबार आय सालाना आधार पर 15% बढ़ी है. जबकि, कंपनी के नॉर्थ अमेरिका कारोबार आय सालाना आधार पर 3% घटी है. वहीं, PSAI कारोबार में 10% की तेजी देखने को मिली है. इस अवधि में कंपनी के भारतीय कारोबार की आय सालाना आधार पर 23% बढ़ी है. वहीं, ग्लोबल जेनरिक कारोबार आय की आय सालाना आधार पर 6% बढ़ी है.

यह भी पढ़ें : Success Story : माता-पिता की देखभाल के लिए नौकरी छोड़ टीपीए बिजनेस किया, अब 3000 करोड़ का पोर्टफोलियो

डॉ. रेड्डी लैब बनाएगी देश में स्पूतनिक वैक्सीन

देश में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेक की कोविशील्ड के अलावा अब रूस की स्पूतनिक वी वैक्सीन भी लगाई जाएगी. अगले सप्ताह से ये बाजार में उपलब्ध हो जाएगी. हालांकि ये वैक्सीन पहले से मौजूद दोनों वैक्सीन से थोड़ी महंगी होगी. स्पूतनिक-वी की एक खुराक की कीमत 995.40 रुपये होगी. ऐसा बताया जा रहा है कि स्पूतनिक वी का निर्माण भारत में होगा, इसलिए उसकी इतनी कीमत रखी गई है. भारत में कंपनी का आयात करने वाली कंपनी डॉ. रेड्डीज लैब ने इसकी जानकारी दी. कंपनी ने बताया कि गुरुवार को इस टीके को सेंट्रल ड्रग्स लेबोरेटरीज से मंजूरी मिल गई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज