होम /न्यूज /व्यवसाय /Dreamfolks IPO : ग्रे मार्केट में धूम मचा रहा है कंपनी का शेयर, जानिए क्‍या चल रहा है GMP

Dreamfolks IPO : ग्रे मार्केट में धूम मचा रहा है कंपनी का शेयर, जानिए क्‍या चल रहा है GMP

इस आईपीओ के तहत कोई भी नया शेयर नहीं जारी होगा.

इस आईपीओ के तहत कोई भी नया शेयर नहीं जारी होगा.

Dreamfolks IPO के तहत कोई भी नया शेयर नहीं जारी होगा. कंपनी के प्रमोटर्स ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत 1.72 करोड़ इक्विटी शे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ड्रीमफोक्स सर्विसेज लिमिटेड का आईपीओ (DreamFolks Services IPO) 24 अगस्त को खुलेगा.
IPO का प्राइस बैंड प्रति इक्विटी शेयर 308 से 326 रुपये तय किया गया है.
ड्रीमफोक्स आईपीओ के एक लॉट में कंपनी के 46 शेयर होंगे.

नई दिल्‍ली. भारत के सबसे बड़े एयरपोर्ट सेवा एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म ड्रीमफोक्स सर्विसेज लिमिटेड का आईपीओ (DreamFolks Services IPO) 24 अगस्त को खुलेगा. यह आईपीओ 3 दिनों तक खुला रहेगा, यानी निवेशक इसमें 26 अगस्त तक सब्सक्रिप्शन के लिए अप्लाई कर सकेंगे. कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड तय कर दिया है. बीएसई वेबसाइट पर उपलब्‍ध जानकारी के अनुसार इसका प्राइस बैंड प्रति इक्विटी शेयर 308 से 326 रुपये तय किया गया है.

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, ग्रे मार्केट में कंपनी के अनलिस्‍टेड शेयर को अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल रहा है और यह शेयर ग्रे मार्केटमें 70 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है. इस तरह ये अपर प्राइस बैंड से 21.50 फीसदी ज्‍यादा है. इस आईपीओ के तहत कोई भी नया शेयर नहीं जारी होगा. कंपनी के प्रमोटर्स ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत 1.72 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे.

ये भी पढ़ें-  Share Market Update: कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच शेयर बाजार में गिरावट हावी, सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा गिरा

एक लॉट में 46 शेयर

इस आईपीओ में बोलीदाता लॉट में आवेदन कर सकेगा. ड्रीमफोक्स आईपीओ के एक लॉट में कंपनी के 46 शेयर होंगे. ड्रीमफोक्स आईपीओ के शेयरों का आवंटन 1 सितंबर 2022 को हो सकता है. इस पब्लिक इश्यू को एनएसई और बीएसई दोनों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है. IPO की  लिस्टिंग 6 सितंबर, 2022 को हो सकती है.

नए शेयर नहीं होंगे जारी

सेबी के पास जमा कराए गए दस्‍तावेजों के अनुसार, कंपनी के प्रोमोटर्स ओएफएस विंडो के तहत शेयर बेचेंगे. कंपनी एयरपोर्ट पर ग्राहकों को लाउंज, खाना, स्पा, मीट एंड असिस्ट और ट्रांसफर जैसी सुविधाएं मुहैया कराती है. कंपनी इस कारोबार में 2013 से है. इश्यू के लिए इक्विरस कैपिटल और मोतीलाल ओसवाल इंवेस्टमेंट एडवाइजर्स को बुक रनिंग लीड मैनेजर बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-  Paytm कब तक आएगी मुनाफे में? सीईओ विजय शेखर शर्मा ने दिया इस सवाल का जवाब

कंपनी की आर्थिक स्थिति

31 सितंबर 2021 तक के आंकड़ों के अनुसार, कंपनी की नेटवर्थ 64.7 करोड़ रुपये थी. कंपनी का रेवन्यू सितंबर 2021 की तिमाही के दौरान 85.1 करोड़ रुपये रहा था. वित्त वर्ष 2021 में कंपनी को 105.6 करोड़ रुपये का रेवेन्‍यू प्राप्‍त हुआ था. यह वित्त वर्ष 2020 की तुलना में कम है. वित्‍त वर्ष 2020 में राजस्‍व 367.04 करोड़ रुपये था.

Tags: Business news in hindi, IPO, Stock market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें