होम /न्यूज /व्यवसाय /DreamFolks IPO: कल अलॉट हो सकते हैं शेयर, ग्रे-मार्केट में उछला प्रीमियम, जानिए ताजा GMP

DreamFolks IPO: कल अलॉट हो सकते हैं शेयर, ग्रे-मार्केट में उछला प्रीमियम, जानिए ताजा GMP

इस आईपीओ को निवेशकों का जोरदार रिस्पॉन्स मिला.

इस आईपीओ को निवेशकों का जोरदार रिस्पॉन्स मिला.

ड्रीमफॉक्‍स के इश्‍यू (DreamFolks IPO) को निवेशकों का जोरदार समर्थन तो मिला ही, साथ ही ग्रे मार्केट में भी यह शेयर शुरू ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ड्रीमफॉक्‍स आईपीओ का प्राइस बैंड प्रति इक्विटी शेयर 308 से 326 तय किया गया था.
आईपीओ को निवेशकों का जोरदार रिस्पॉन्स मिला और यह 56.68 गुना सब्सक्राइब हुआ.
IPO की लिस्टिंग 6 सितंबर, 2022 को हो सकती है. एक्सपर्ट कहते हैं पहले दिन यह अच्छा मुनाफा देगा.

नई दिल्‍ली. एयरपोर्ट सेवा एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म ड्रीमफॉक्‍स सर्विसेज लिमिटेड के आईपीओ (DreamFolks Services IPO) में बोली लगाने वाले निवेशकों को कल शेयर अलॉट हो सकते हैं. इस आईपीओ को निवेशकों का जोरदार रिस्पॉन्स मिला. यह आईपीओ 56.68 गुना सब्सक्राइब हुआ है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, ड्रीमफॉक्स के आईपीओ को 94,83,302 शेयरों की पेशकश पर 53,74,97,212 शेयरों के लिए बोलियां मिली हैं.

पात्र संस्थागत खरीदार (क्यूआईबी) श्रेणी में यह 70.53 गुना सब्सक्राइब हुआ. वहीं, खुदरा व्यक्तिगत निवेशक (आरआईआई) सेक्शन में 43.66 गुना सब्सक्रिप्शन मिला. वहीं गैर-संस्थागत निवेशक श्रेणी में 37.66 गुना सब्सक्राइब हुआ. ड्रीमफॉक्‍स आईपीओ का प्राइस बैंड प्रति इक्विटी शेयर 308 से 326 था. कंपनी ने एंकर निवेशकों से 253 करोड़ जुटाए थे.

ये भी पढ़ें – अगले साल आ सकता है NSDL का 4,000 करोड़ का IPO, दिसंबर तक जमा हो जाएंगे ड्राफ्ट पेपर

पूरी तरह ओएफएस है इश्‍यू

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस आईपीओ के तहत कोई भी नया शेयर नहीं जारी किया गया. कंपनी के प्रमोटर्स ने ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत 1.72 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की है. ड्रीमफॉक्स आईपीओ के एक लॉट में कंपनी के 46 शेयर थे. इस पब्लिक इश्यू को एनएसई और बीएसई दोनों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है. IPO की लिस्टिंग 6 सितंबर, 2022 को हो सकती है.

ड्रीमफॉक्‍स आईपीओ GMP

ड्रीमफॉक्‍स के इश्‍यू को निवेशकों का जोरदार समर्थन तो मिला ही, साथ ही ग्रे मार्केट में भी यह शेयर शुरू से ही प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है. बुधवार को भी ग्रे मार्केट में ड्रीमफॉक्‍स शेयर 95 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है. गौरतलब है कि पिछले सोमवार को ड्रीमफॉक्‍स शेयर ग्रे मार्केट में ड्रीमफॉक्‍स सर्विसेज का शेयर 70 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था.

ये भी पढ़ें – एनपीएस खाताधारकों के लिए बदल गया ई-नॉमिनेशन प्रोसेस, अब और आसान हो जाएगी प्रक्रिया

ब्रोकरेज ने दी थी पैसा लगाने की सलाह

ड्रीमफॉक्‍स के आईपीओ को लेकर एनालिस्‍ट्स भी पॉजिटिव रहे थे. ब्रोकरेज का कहना था कि कंपनी की बैलेंसशीट मजबूत है, इसलिए इसमें निवेशकों को पैसा लगाना चाहिए. जैनम ब्रोकिंग ने अपने आईपीओ नोट में कहा था कि कंपनी मुनाफे में है और इस पर कोई कर्ज नहीं है. कंपनी को फिलहाल किसी प्रतिस्‍पर्धा का सामना भी नहीं करना पड़ रहा रहा है. इसलिए निवेशकों को इसमें पैसा लगाने पर मुनाफा हो सकता है. अनलिस्‍टेड एरेना के को-फाउंडर अभय दोषी ने भी पॉजिटिव लिस्टिंग की संभावना जताई है.

Tags: Business news in hindi, IPO, Share market, Stock market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें