• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Amazon, Flipkart और Indiamart पर बिक रहे हैं ये निकली सामान! मिला नोटिस

Amazon, Flipkart और Indiamart पर बिक रहे हैं ये निकली सामान! मिला नोटिस

Amazon, Flipkart और Indiamart पर बिक रहे हैं ये निकली सामान, मिला नोटिस

Amazon, Flipkart और Indiamart पर बिक रहे हैं ये निकली सामान, मिला नोटिस

अमेज़न, फ्लिपकार्ट, इंडियामार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर नकली और अन अप्रूव्ड कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स बिक रहे हैं. डीसीजीआई ने इस मामले में इन कंपनियों को नोटिस भेजा है.

  • Share this:
    अगर आप भी ऑनलाइन कॉस्मेटिक प्रोडक्ट खरीदते हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि अमेज़न, फ्लिपकार्ट, इंडियामार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर नकली और अन-अप्रूव्ड कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स बिक रहे हैं. इस पर ड्रग्स कंट्रोलर जनरल यानी डीसीजीआई ने इन कंपनियों को नोटिस भेजा है.

    डीसीजीआई ने अपनी जांच में पाया कि इन वेबसाइट्स पर कई ऐसे इंपोर्टेड ब्रैंड्स बिक रहे हैं, जिनके पास भारत में सेल या मैन्युफैक्चरिंग के लिए वैध लाइसेंस तक नहीं है. फिलहाल कंपनियों को 10 दिन में इस नोटिस का जवाब देना है.

    ये भी पढ़ें-VIDEO: अमेज़न-फ्लिपकार्ट से यूं लें बिना ब्याज के 60 हजार रुपये तक का उधार

    जांच में हुआ बड़ा खुलासा- डीसीजीआई के ड्रग्स इंस्पेक्टर ने  5-6 अक्टूबर को कंपनियों के कई जगह पर सामानों की जांच की. जांच में कई चीजों का खुलासा हुआ. इंस्पेक्टर ने पाया कि कई ऐसे इंपोर्टेड ब्रैंड्स बिक रहे हैं, जिनके पास भारत में बेचने या मैन्युफैक्चरिंग के लिए वैध लाइसेंस तक नहीं है. (ये भी पढ़ें-अमेज़न ने अपने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, दोगुनी की सैलरी)

    कंपनियों को मिले नोटिस- अमेज़न, फ्लिपकार्ट, इंडियामार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर नकली और अन अप्रूव्ड कॉस्मेटिक प्रोडक्ट बेचने पर डीसीजीआई ने नोटिस भेजा है. कंपनियों को दस दिन में जवाब देना है. (ये भी पढ़ें-Flipkart को टक्कर देने के लिए Amazon का प्लान, 4200 करोड़ में इस भारतीय कंपनी को ख़रीदा)

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज