अपना शहर चुनें

States

किसान आंदोलन की वजह से छूट गई आपकी फ्लाइट तो वापस मिलेगा पैसा, जानिए कैसे

एयर इंडिया ने बिना किसी शो-चार्ज के पूरा किराया वापस करने का फैसला किया है.
एयर इंडिया ने बिना किसी शो-चार्ज के पूरा किराया वापस करने का फैसला किया है.

जिन पैसेंजर ने एअर इंडिया (Air India) की फ्लाइट बुक करा रखी थी और उनकी फ्लाइट किसान आंदोलन (Farmer Protest) की वजह से छूट गई है. तब ऐसे पैसेंजर (Passenger) को परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि एयर इंडिया ने इन पैसेंजर का पूरा किराया बिना किसी शो-चार्ज के वापस करने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 2:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली-एनसीआर की सीमाएं इन दिनों सील कर दी गई है. ऐसे में जिन लोगों को दिल्ली से अपनी फ्लाइट पकड़नी थी. वो लोग किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली में प्रवेश नहीं कर सके या फिर वह देरी से एयरपोर्ट पहुंचे और उनकी फ्लाइट मिस हो गई. ऐसे पैसेंजर के लिए एअर इंडिया ने किराया वापस करने की घोषणा की है. आइए जानते है किन पैसेंजर को किराया वापस किया जाएगा. 

किसान आंदोलन से प्रभावित हुआ यातायात- हाल ही में लागू हुए तीन कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब और हरियाणा के किसानों ने आवाज बुलंद की हुई है. आपको बता दें पिछले कई दिनों से आंदोलनकारी किसान दिल्ली की सीमा पर डेरा डाले हुए है और मांग कर रहे है कि उन्हें जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने की अनुमति दी जाए.

यह भी पढ़ें: Blog: मोदी सरकार ने किसानों को दिया अच्छा दाम और सम्मान, कृषि सुधार कानून की आशंकाओं का ये है जवाब



वहीं प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने राजधानी की सभी सीमाएं सील कर दी है. जिससे यातायात प्रभावित हुआ है. इसमें सबसे ज्यादा परेशानी उनके सामने खड़ी हुई है. जो दिल्ली के आसपास के शहरों में रहते है और उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़नी थी. दिल्ली की सीमा सील होने की वजह से ये लोग समय से एयरपोर्ट नहीं पहुंच सके और उनकी फ्लाइट मिस हो गई.
यह भी पढ़ें: Aadhaar से जुड़ी ये जानकारी बेहद जरूरी, बायोमेट्रिक सुधार के लिए कोई मांगे पैसे! तो लें ये एक्शन

एअर इंडिया ने की पूरा किराया वापस करने की घोषणा- जिन पैसेंजर ने एअर इंडिया की फ्लाइट बुक करा रखी थी और उनकी फ्लाइट किसान आंदोलन की वजह से छूट गई है. तब ऐसे पैसेंजर को परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि एअर इंडिया ने इन पैसेंजर का पूरा किराया बिना किसी शो-चार्ज के वापस करने का फैसला किया है. इसके साथ ही एअर इंडिया ने किसी दूसरी तारीख में फ्लाइट बुक करने की सुविधा भी ऐसे पैसेंजर को मुहैया कराई है. आपको बता दे एअर इंडिया ने ये छूट केवल गुरुवार और शुक्रवार के लिए लागू की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज