Home /News /business /

हरियाणा रेरा के अध्यक्ष बोले- RERA की सक्रियता से बढ़ी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की गति

हरियाणा रेरा के अध्यक्ष बोले- RERA की सक्रियता से बढ़ी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की गति

रेरा 24 घंटे में डेवलपर्स को पूरी गाईडलाइन उपल्ध करा रहे हैं.

रेरा 24 घंटे में डेवलपर्स को पूरी गाईडलाइन उपल्ध करा रहे हैं.

हरियाणा के गुरुग्राम में शनिवार को देश का पहला रियल्टी कनेक्ट कॉन्फ्रेंस (RCC) आयोजित किया गया. कॉन्फ्रेंस में रियल एस्टेट उद्योग की भागीदारी, मौजूदा हालाज और महामारी के चुनौतीपूर्ण स्थिति के बारे में चर्चा की गई. इस कार्यक्रम में हरियाणा रेरा (Haryana RERA) के अध्यक्ष डॉ. खंडेलवाल के साथ ही रियल एस्टेट प्रमुख कुछ प्रमुख डेवलपर्स ने भी हिस्सा लिया.

अधिक पढ़ें ...

    गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम में शनिवार को देश का पहला रियल्टी कनेक्ट कॉन्फ्रेंस (RCC) आयोजित किया गया.  कॉन्फ्रेंस में रियल एस्टेट उद्योग की भागीदारी, मौजूदा हालाज और महामारी के चुनौतीपूर्ण स्थिति के बारे में चर्चा की गई. इस कार्यक्रम में हरियाणा रेरा (Haryana RERA) के अध्यक्ष डॉ. खंडेलवाल के साथ ही रियल एस्टेट प्रमुख कुछ प्रमुख डेवलपर्स ने भी हिस्सा लिया.

    इस मौके पर डॉ. केके खंडेलवाल ने रेरा के महत्व पर कहा, ”गुरुग्राम क्षेत्र में हमारे चैनल पार्टनर्स इस बात के प्रमुख उदाहरण हैं कि नियमों का जिम्मेदारी के साथ पालन कर के विकास किया जा सकता है. नियमों के पालन से सभी के हितों की रक्षा सुनिश्चित होती है, चाहे बिल्डर हो या घर खरीदार रेरा ने दोनों को ही आत्मविश्वास दिया है.”

    ये भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला की Akasa Air टेक-ऑफ के लिए तैयार, विमानों की खरीद के लिए Boing के साथ हुई डील

    उन्होंने आगे कहा, ”रेरा ने डेवलपर्स और बिल्डरों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए पंजीकरण प्रक्रिया को तेज किया है और 24 घंटे में डेवलपर्स को पूरी गाईडलाइन उपल्ध करा रहे हैं. रेरा की सक्रियता से बिल्डर्स भी अब सहजता महसूस करते हैं. कोविड के मामलों में कमी के साथ ही रियल एस्टेट बाजार में वृद्धि देखी गई है. निवेशक और उद्यमी अब किफायती मूल्य वर्ग में आधिकारिक ऑफिस स्थान ले सकते हैं.”

    इस कार्यक्रम के आयोजक राइज ग्रुप के फाउंडर और सीईओ सचिन गावरी ने कहा, ”रियल्टी कनेक्ट कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हमने रियल एस्टेट के सभी चैनल पार्टनर्स को एक प्लेटफॉर्म पर लाने की कोशिश की है. इससे हम सभी में एक बेहतर संवाद स्थापित हुआ और उन मुद्दो पर चर्चा हुई जो रियल एस्टेट मार्केट के लिए महत्वपूर्ण है. कोविड के बाद बाजार में जो सकारात्मकता दिखाई दी है उसे आगे बढ़ाने में एक सामुहिक प्रयास की जरूरत है. ये कांफ्रेंस उसी दिशा में एक पहल है.”

    Tags: Real estate, Real estate market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर