Myntra से महिला ग्राहक हुई नाराज, बदलना पड़ रहा है Logo, जानें पूरा मामला

पिछले साल दिसंबर 2020 में अवेस्ता फाउंडेशन नामक एक एनजीओ की नाज पटेल ने मिंत्रा के लोगो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

पिछले साल दिसंबर 2020 में अवेस्ता फाउंडेशन नामक एक एनजीओ की नाज पटेल ने मिंत्रा के लोगो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

एक महिला ने शिकायत की है कि ई-कॉमर्स साइट मिंत्रा (Myntra) का लोगो महिलाओं के लिए अपमानजनक है.

  • Share this:
नई दिल्ली. ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी मिंत्रा (Myntra) ने अपना लोगो (Logo) बदलने का फैसला किया है. दरअसल, एक महिला कार्यकर्ता ने मुंबई साइबर क्राइम पुलिस (Mumbai Cyber Police) में ये शिकायत की थी कि कंपनी का लोगो महिलाओं के प्रति अपमानजनक है.

नाज पटेल ने मिंत्रा के लोगो के खिलाफ दर्ज कराई थी शिकायत
रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल दिसंबर 2020 में अवेस्ता फाउंडेशन नामक एक एनजीओ (NGO Avesta Foundation) की नाज पटेल ने मिंत्रा के लोगो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. नाज पटेल के मुताबिक मिंत्रा का लोगो महिलाओं के प्रति अपमानजनक है. नाज ने ई-कॉमर्स कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की और लोगो को बदलने के लिए कहा.

ये भी पढ़ें- SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए शुरू की Doorstep Banking सर्विस, घर बैठे जमा करें लाइफ सर्टिफिकेट
कंपनी ने लोगो बदलने के लिए मांगा एक महीने का समय


उन्होंने सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को उजागर किया और जल्द ही काफी लोगों का ध्यान इस मुद्दे की और आकर्षित होने लगा. एनजीओ कार्यकर्ता द्वारा दायर शिकायत के बाद अपने वर्तमान लोगो में बदलाव करने का फैसला किया है. शिकायतकर्ता ने यह आरोप लगाया कि फैशन ई-रिटेलर का लोगो महिलाओं के प्रति अपमानजनक और आपत्तिजनक है, जिसके बाद मुंबई साइबर पुलिस ने ई-कॉमर्स कंपनी के अधिकारियों से मुलाकात की. कंपनी ने कथित तौर पर कहा कि लोगो बदलने के लिए उसे एक महीने का समय चाहिए.

ये भी पढ़ें- Elon Musk के एक ट्विट ने बदली कई कंपनी की किस्मत, जानिए इन कंपनियों के बारे में...

मुंबई साइबर क्राइम ब्रांच के डीसीपी रश्मि करंदीकर ने कहा कि हमने पाया कि लोगो का महिलाओं के लिए स्वभाव से अपमानजनक था. शिकायत के बाद हमने मिंत्रा को एक ईमेल भेजा और उनके अधिकारी आए और हमसे मिले. अधिकारियों ने कहा कि वे एक महीने में लोगो को बदल देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज