देश की इस बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी ने की 200 लोगों की छंटनी

ई-कॉमर्स कंपनी शॉपक्लूज (Shopclues) ने बड़े पैमाने पर छंटनी की हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने करीब 200 लोगों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 2:54 PM IST
देश की इस बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी ने की 200 लोगों की छंटनी
देश की इस बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी ने की 200 लोगों की छंटनी
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 2:54 PM IST
ई-कॉमर्स कंपनी शॉपक्लूज (Shopclues) ने बड़े पैमाने पर छंटनी की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने करीब 200 लोगों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. क्योंकि खरीदार को खोजने के उसके प्रयास विफल हो गए हैं. आपको बता दें कि शॉपक्लूज (Shopclues) को एक अन्य ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील (Snapdeal) खरीदने की तैयारी में थी. लेकिन कई मामलों के फंसने से डील पर सहमति नहीं बन पाई. हालांकि, छंटनी को लेकर कंपनी की ओर से खंडन किया गया है.

लगातार घाटे में है कंपनी- ई-कॉमर्स मार्केट में बड़े कॉम्पीटीशन के चलते शॉपक्लूज लगातार घाटे में है. मार्च 2018 में कंपनी को करीब 208 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था.

ये भी पढ़ें-एक लाख लगाकर हर महीने कमाएं 14 हजार रु, शुरू करें ये बिजनेस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने अपनी स्थिति बेहतर करने के लिए एडवाइजरी फर्म ईएंडवाई की मदद ली है. खबरों के मुताबिक, खर्चों में कटौती करने के लिए कंपनी को 500 कर्मचारियों की छंटनी करने होगी.

Shopclues को इसीलिए नहीं खरीद पाई Snapdeal-मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Shopclues के ऑर्डर की संख्या गिरने, खरीदारों द्वारा सामान (ऑर्डर) वापस करने की घटनाएं अधिक होने के चलते कंपनी पर ट्रस्ट घट गया है. साथ ही, बकाया देनदारी और मुकदमेबाजी की आशंका जैसी चिंताओं की वजह से स्नैपडील के लिए शॉपक्लूज आकर्षक विकल्प नहीं बनती नज़र आ रही है.

ये भी पढ़ें-नहीं सुनते सरकारी बैंक ग्राहकों की! 25 दिन में 35000 शिकायत
First published: July 19, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...