E-commerce portal BharatEMarket का लोगो हुआ लॉन्च, दिसंबर से 24 घंटे खुलेंगी ई-शॉप्स

भारतईमार्केट का लोगो
भारतईमार्केट का लोगो

जल्द ही पूरी तरह से देश का पहला ई-कॉमर्स पोर्टल (E-commerce Portal) भारतईमार्केट (BharatEMarket) शुरू होने जा रहा है. शुक्रवार को पोर्टल का लोगो (Logo) लॉन्च किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 10:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जल्द ही पूरी तरह से देश का पहला ई-कॉमर्स पोर्टल (E-commerce Portal) भारतईमार्केट (BharatEMarket) शुरू होने जा रहा है. शुक्रवार को पोर्टल का लोगो (Logo) लॉन्च किया गया. दिसंबर तक पोर्टल के पूरी तरह से लॉन्च होने की उम्मीद है. पोर्टल की टैग लाइन "मेरे लिए, मेरे देश के लिए" रखी गई है. इस पोर्टल को देश के कारोबारियों की सबसे बड़ी संस्था कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (Confederation of All India Traders) शुरू कर रही है. खास बात यह है कि इस पोर्टल पर चीन का बना कोई भी सामान नहीं बेचा जाएगा. कैट से जुड़े पदाधिकारियों का कहना है कि यह पोर्टल पीएम नरेंद्र मोदी के लोकल पर वोकल और आत्मनिर्भर भारत मिशन की राह में एक कदम है.

ऐसा दिखता है भारतईमार्केट का लोगो
कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने बताया, भारतईमार्केट (BharatEMarket) के लोगो में खूबसूरत चटकीले रंगों का इस्तेमाल किया गया है. इसके पीछे मकसद यह है कि लोगो से देश के युवा खुद को जोड़ सकें. लोगो के बैकड्रॉप में एक खादी का झोला अथवा बैग दिखाई देता है. झोला भारत के आम आदमी के सदियों से चले आ रहे बाजार खरीददारी के तरीके का निशान है. वस्तु निर्माण के क्षेत्र में भारत के अग्रणी होने का एहसास कराता है. भारतईमार्किट का लोगो सही मायनों में भारतीयता का प्रतीक है. यह लोगो ब्रांडिंग एवं कम्युनिकेशन क्षेत्र में देश की शीर्ष बड़ी कंपनियों में इस एक आरके स्वामी बीबीडीओ ने तैयार किया है.

यह बोले कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष
कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया ने लोगो लॉन्च करते हुए कहा कि भारत में ई-कॉमर्स व्यापार को व्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए ई कामर्स पालिसी को जल्द से जल्द घोषित किया जाए, जिसमें एक मजबूत रेगुलेटरी अथॉरिटी के गठन का प्रावधान हो. इतना ही नहीं एफडीआई पालिसी के प्रेस नोट 2 की विसंगतियों और अस्पष्ट प्रावधानों को दूर करते हुए सरकार एक नया प्रेस नोट जारी करे, जिससे विदेशी ई कामर्स कंपनियों की मनमानी और पालिसी के नियमों के उल्लंघन को समाप्त किया जा सके.



लोगो की लांचिंग के मौके पर यह बोले मंत्री
लोगो की लॉन्चिंग के मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा भाग लेते हुए केंद्रीय वाणिज्य राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने भारतईमार्केट को लॉन्च करने के कैट के निर्णय की सराहना की. साथ ही कहा की निश्चित रूप से यह कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल पर वोकल तथा आत्मनिर्भर भारत को अमली जामा पहनाने के लिए मील का पत्थर बनेगा. साथ ही उन्होंने कहा की किसी  ई-कॉमर्स कंपनी की मनमानी को सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज