आपके पास भी है ये वाला ₹10 का नोट तो आज ही मिलेंगे 25 हजार, बस घर बैठे करें ये काम

अगर आपके पास पुराना वाला 10 रुपए का नोट है तो आप कमाई कर सकते हैं.
अगर आपके पास पुराना वाला 10 रुपए का नोट है तो आप कमाई कर सकते हैं.

अगर आपके पास पुराना वाला 10 रुपए का नोट है तो आप कमाई कर सकते हैं. इस 1 नोट के बदले आपको 20-25 हजार रु मिल सकते हैं. अच्छी बात ये है कि आप इस नोट को घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2020, 1:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: कोरोना संकट में अगर आप भी कमाई करने का मौका देख रहे हैं तो आपके पास घर बैठे 25 हजार रुपए कमाने का चांस है और सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं. आपके पास सिर्फ एक 10 रुपए का नोट होना चाहिए...और 25 हजार रुपए आपके हो जाएंगे. आइए आपको बताते हैं कि आपको कौन सा वाला 10 रुपए का नोट चाहिए...और आप कैसे कमाई कर सकते हैं-

1 नोट आपको बना देगा अमीर
आजकल नए नोट सभी जगह देखने को मिल जाते हैं, लेकिन पुराने नोट बाजार से गायब होते जा रहे हैं. ऐसे में अगर आपके पास पुराना वाला 10 रुपए का नोट है तो आप कमाई कर सकते हैं. हम 10 रु वाले जिस नोट की हम बात कर रहे हैं वो कई साल पहले भारत में चलता था.

यह भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में अगर दुकानदार कैरी बैग का पैसा वसूलता है तो यहां करें शिकायत, होगी तुरंत कार्रवाई
कौन सा है वो नोट?


बता दें ब्रिटिश भारत में ऐेसे कई नोट चलते थे, जिनकी अब किसी को शायद जानकारी भी न हो. पहले 10 रुपए के नोट पर अशोक स्तंभ बना रहता था. 3 मुंह वाले शेर का ये नोट अब दुर्लभ हो चुका है, लेकिन अगर आपके पास ये नोट है तो आपकी किस्मत चमक सकती है.

कितने रु मिलेंगे?
इस 1 नोट के बदले आपको 20-25 हजार रु मिल सकते हैं. अच्छी बात ये है कि आप इस नोट को घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते है.

कहां बेच सकते हैं ये नोट
बता दें कि इंडियामार्ट, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है. इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी. इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं. इसके बदले में आपको 25 हजार रुपए मिल जाएंगे.

यह भी पढ़ें: फेस्टिवल सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग से पहले जान लें ये बात, होगा ज्यादा फायदा

1943 में हुआ था जारी
बता दें इस नोट को 1943 में ब्रिटिश राज के द्वारा जारी किया गया था. इस नोट पर भारतीय सी डी देशमुख के हस्ताक्षर हैं. 10 रु के इस पुराने नोट में एक तरफ अशोक स्तम्भ तो दूसरी तरफ एक नाव है. वहीं, पीछे की तरफ इस नोट पर दोनो ओर अंग्रेजी में 10 Rupees लिखा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज