• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Adani Wilmar IPO: कमाई का मौका, अडानी विल्मर लाएगी 4500 करोड़ रुपये के IPO- जानिए क्या है कंपनी का प्लान?

Adani Wilmar IPO: कमाई का मौका, अडानी विल्मर लाएगी 4500 करोड़ रुपये के IPO- जानिए क्या है कंपनी का प्लान?

Adani Wilmar IPO

Adani Wilmar IPO

Adani Wilmar IPO: लोकप्रिय एडिबल ऑयल ब्रांड फॉर्च्यून बनाने वाली FMCG कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) 4500 करोड़ रुपये का IPO लाने की तैयारी में है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. लोकप्रिय एडिबल ऑयल ब्रांड फॉर्च्यून बनाने वाली FMCG कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) 4500 करोड़ रुपये का IPO लाने की तैयारी में है. Adani-Wilmer ने सोमवार को शेयर बाजार नियामक सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेयरिंग प्रोस्पेक्ट्स (DRHP) दाखिल कर दिया है. अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज ने सोमवार को शेयर बाजार को दी गई एक जानकारी में यह घोषणा की है.

    कंपनी लाएगी 4500 करोड़ रुपये का IPO
    शेयर बाजार नियामक सेबी को दी गई जानकारी में अडानी एंटरप्राइजेज ने कहा कि अडानी विल्मर लिमिटेड (AWL) की शेयर बाजार में प्रस्तावित लिस्टिंग में नए इक्विटी शेयर के फ्रेश इश्यु शामिल होंगे. अडानी विल्मर लिमिटेड 4500 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करने जा रहा है.

    ये भी पढ़ें: सरकार ने लॉन्च किया डिज़िटल पेमेंट प्लेटफॉर्म e-RUPI, कहां होगा यूज और कैसे करता है काम, जानिए हर सवाल का जवाब

    नए यूनिट लगाने में होगा फंड का इस्तेमाल
    अडानी ने कहा कि आईपीओ के माध्यम से जुटाए जाने वाले फंड को अडानी विल्मर लिमिटेड के कारोबारी विस्तार से जुड़े पूंजीगत खर्च में उपयोग किया जाएगा. अडानी विल्मर लिमिटेड की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की क्षमता बढ़ाने और नई यूनिट लगाने में इस रकम का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके साथ ही कर्ज के भुगतान, रणनीतिक निवेश और सामान्य कार्पोरेट पर्पस के लिए इस फंड का इस्तेमाल किया जाएगा.

    2027 तक देश की सबसे बड़ी फूड कंपनी बनने का टारगेट
    कंपनी मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करते हुए IPO के जरिए अपनी वैल्यू भुनाना चाहती है. अगर कंपनी लिस्ट होने में कामयाब होती है तो यह लिस्ट होने वाली अडानी ग्रुप की सातवीं कंपनी होगी. ग्रुप की 6 लिस्टेड कंपनियों में से 5 का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक है. Adani Wilmar ने साल 2027 तक देश की सबसे बड़ी फूड कंपनी बनने का टारगेट बनाया है.

    गौरतलब है कि Adani Wilmar, अडानी ग्रुप और सिंगापुर की कंपनी विल्मर का ज्वाइंट वेंचर है. जिसकी स्थापना 1999 में हुई थी. अडानी विल्मर के पास फॉर्चून जैसे खाद्य तेल के ब्रांड है. कंपनी खाद्य तेल के अलावा बासमती चावल, आटा, मैदा, सूजी, रवा, दालें और बेसन के मार्केट में भी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज