Home /News /business /

जुलाई 2021 में मिल रहा है कमाई का मौका! इस महीने 12 IPO होंगे लॉन्‍च, देखें पूरी लिस्‍ट

जुलाई 2021 में मिल रहा है कमाई का मौका! इस महीने 12 IPO होंगे लॉन्‍च, देखें पूरी लिस्‍ट

जुलाई 2021 में एक के बाद एक 12 आईपीओ सब्‍सक्रिप्‍श्‍यान के लिए खुलेंगे.

जुलाई 2021 में एक के बाद एक 12 आईपीओ सब्‍सक्रिप्‍श्‍यान के लिए खुलेंगे.

फिलहाल 26 कंपनियां अपने आईपीओ (IPO) के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी (SEBI) की मंजूरी का इंतजार कर रही है. आइए जानते हैं कि जुलाई 2021 में कौन-कौन सी कंपनियां इश्यू ला रही हैं.

    नई दिल्‍ली. कठिन आर्थिक हालात के बीच निवेशकों को जुलाई 2021 में घर बैठे कमाई (earn money from home) का शानदार मौका मिल रहा है. दरअसल, इस महीने फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) समेत 12 आईपीओ (IPO) सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुल रहे हैं. भारतीय कंपनियों ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद भी इस साल की दूसरी छमाही में आईपीओ के जरिये करीब 40 हजार करोड़ रुपये जुटाए हैं. वहीं, 2020 की दूसरी छमाही में कंपनियों ने आईपीओ से 20,000 करोड़ रुपये जुटाए थे. अब तक 20 से ज्यादा कंपनियों ने इश्यू के लिए आवेदन जारी किया था. इसके अलावा 26 कंपनियां अभी भी अपने आईपीओ के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी (SEBI) की मंजूरी का इंतजार कर रही है. आइए जानते हैं कि जुलाई 2021 में कौन-कौन सी कंपनियां इश्यू ला रही हैं.

    जोमैटो - Zomato
    फूड डिलिवरी कंपनी के आईपीओ को सेबी की मंजूरी मिल गई है. कंपनी 8.7 अरब डॉलर के वैल्यूएशन के साथ इश्यू लाने जा रही है. कंपनी का इश्यू जुलाई मध्‍य तक आ सकता है.

    श्रीराम प्रॉपर्टीज - Shriram Properties
    श्रीराम प्रॉपर्टीज जुलाई में ही इनिशियल पब्लिक ऑफर लाएगी. आईपीओ के जरिये कंपनी 800 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. इसमें 250 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी किया जाएगा, जबकि 550 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (OFS) लाई जाएगी.

    ये भी पढें- अब सरकारी बीमा कंपनियों का भी होगा निजीकरण! केंद्र सरकार कर रही कानून में संशोधन की तैयारी

    सेवन आईलैंड्स शिपिंग - Seven Islands Shipping
    यह मुंबई की ओशियन लॉजिस्टिक्स कंपनी है. सेवन आईलैंड्स शिपिंग को सेबी की ओर से अप्रैल 2021 में ही आईपीओ लाने की मंजूरी मिल चुकी है. कंपनी इश्यू से 600 करोड़ रुपये जुटाने वाली है.

    आरोहण फाइनेंशियल सर्विसेस - Arohan Financial Services
    कोलकाता की माइक्रोफाइनेंस कंपनी आरोहण फाइनेंशियल सर्विसेस भी इसी महीने अपना आईपीओ लाएगी. कंपनी इश्यू से 1800 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. इसमें 850 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और बाकी का ऑफर फॉर सेल होगा.

    एएमआई ऑर्गेनिक्‍स - AMI Organics
    केमिकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी जुलाई में 650 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आएगी. कंपनी 300 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी करेगी. साथ ही 60.60 करोड़ शेयर ऑफर फॉर सेल में बेचे जाएंगे.

    जीआर इंफ्राप्रोजेक्‍ट्स - GR Infraprojects
    राजस्थान की ये कंपनी सड़क और राजमार्ग निर्माण करती है. कंपनी का इश्यू 7 जुलाई 2021 को सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए खुलेगा. कंपनी 963 करोड़ रुपये का इश्यू लाने वाली है. इसका प्राइस बैंड 828-837 रुपये तय हुआ है. कंपनी का इश्यू 9 जुलाई 2021 को बंद हो जाएगा.

    ये भी पढ़ें- कोरोना महामारी के बाद भी पहली छमाही में विलय व अधिग्रहण सौदे बढ़े, 44% बढ़ोतरी के साथ 49.34 अरब डॉलर पर पहुंचे

    उत्‍कर्ष स्‍मॉल फाइनेंस बैंक - Utkarsh Small Finance Bank
    उत्‍कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ जुलाई में आने वाला है. कंपनी की तरफ से जारी आवेदन के मुताबिक, 750 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी किया जाएग. साथ ही 600 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल में बेचे जाएंगे.

    ग्‍लेनमार्क लाइफ साइंसेस - Glenmark Life Sciences
    फार्मा कंपनी ग्‍लेमार्क लाइफ साइंसेस आईपीओ के जरिये 1700 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. कंपनी 1160 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी करेगी. साथ ही कंपनी 73 लाख शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत बेचेगी.

    क्‍लीन साइंस टेक्‍नोलॉजी - Clean Science Technology
    क्‍लीन साइंस टेक्‍नोलॉजी का इश्यू पूरी तरह ऑफर फॉर सेल होगा. कंपनी प्रमोटर अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं. लिहाजा इश्यू से जुटाया गया सारा पैसा प्रमोटरों के पास जाएगा. कंपनी इश्यू के जरिये 1546 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. इसका प्राइस बैंड 880-900 रुपये तय किया गया है. कंपनी का इश्यू 7 जुलाई को खुलकर 9 जुलाई 2021 को बंद होगा.

    ये भी पढ़ें- Cryptocurrency निवेशकों को झटका! RBI की नाराजगी पर बैंकों ने खींचे हाथ, मुश्किल में क्रिप्‍टो एक्सचेंज

    विजया डायग्‍नोस्टिक सेंटर - Vijaya Diagnostic Centre
    हैदराबाद की यह कंपनी जुलाई में इश्यू लाने की तैयारी में है. कंपनी आईपीओ से 2000 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. इसमें कंपनी के स्टेकहोल्डर्स अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं, जिनके पास कंपनी की 35 फीसदी हिस्‍सेदारी है.

    न्‍यूवोको विस्‍टास कॉर्प - Nuvoco Vistas Corp
    सीमेंट की यह कंपनी इसी महीने 5000 करोड़ रुपये का इश्यू लाने वाली है. इसमें 1500 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 3500 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल होगा.

    आधार हाउसिंग फाइनेंस - Adhar Housing Finance
    आधार हाउसिंग फाइनेंस जुलाई 2021 में 7300 करोड़ रुपये का इश्यू लाने वाली है. इस इश्यू में 1500 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी करेगी. वहीं, 5800 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल में बेचे जाएंगे.undefined

    Tags: Earn money, Easy ways to earn money, Investment and return, IPO, Share market

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर