25 पैसे का ये सिक्का आपको बनाएगा अमीर, घर बैठे-बैठे हो जाएंगे मालामाल!

अब 25 पैसे का सिक्का आपको बनाएगा लखपति
अब 25 पैसे का सिक्का आपको बनाएगा लखपति

अगर आपके पास 25 पैसे का ये खास सिक्का है तो सीधे 1.5 लाख रुपए आपके हो जाएंगे. आपको इस एंटीक सिक्के की फोटो की वेबसाइट पर डालना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 8:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: आज आपके पास सिक्के बेचकर कमाई करने का अच्छा मौका है. इन सिक्कों के जरिए आप आसानी से लखपति बन सकते हैं...और सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं. आपके पास सिर्फ 25 पैसे का ये खास सिक्का होना चाहिए. अगर आपके पास भी ये है तो सीधे 1.5 लाख रुपए आपके हो जाएंगे. आपको इस एंटीक सिक्के की फोटो की वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद में लोग आपके सिक्के के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप जिसको चाहे ये सिक्का बेचकर लाखों कमा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आपको इसके लिए कौन सा वाला 25 पैसे का सिक्का चाहिए...और आप कैसे कमाई कर सकते हैं-

कौन सा सिक्का बनाएगा लखपति?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है. अगर आप पुरानी चीजों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो आपकी ये हॉबी आपको लखपति भी बना सकती है. इसके लिए आपको 25 पैसे का वह सिक्का चाहिए जो सिल्वर कलर का होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: 5-10 रुपए का ये वाला सिक्का आपको बनाएगा मालामाल! मिल सकते हैं 10 लाख रुपए
कितने रुपए कमा सकते हैं?


इस सिक्के को ऑक्शन में बेचकर आप 1.5 लाख रुपए तक कमा सकते हैं. इसके अलावा आप इन सिक्कों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं.

कहां बेच सकते हैं ये सिक्के?
बता दें कि इंडियामार्ट पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है. इन भी प्लेटफॉर्म्स पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी. इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं. इसके बदले में आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं.

वैष्णो देवी के 5 और 10 रुपए वाले सिक्कों से भी करें कमाई
अगर आपके पास माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के 5 और 10 के सिक्के हैं तो आप इनको बेचकर पैसा कमा सकते हैं. बता दें इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था. माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं. हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है. इसलिए, लोग इस तरह के सिक्कों के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं.

इस नोट को बेचकर भी कमा सकते हैं 25 हजार रुपए
बता दें ब्रिटिश भारत में ऐेसे कई नोट चलते थे, जिनकी अब किसी को शायद जानकारी भी न हो. पहले 10 रुपए के नोट पर अशोक स्तंभ बना रहता था. 3 मुंह वाले शेर का ये नोट अब दुर्लभ हो चुका है, लेकिन अगर आपके पास ये नोट है तो आपकी किस्मत चमक सकती है. इस 1 नोट के बदले आपको 20-25 हजार रु मिल सकते हैं. अच्छी बात ये है कि आप इस नोट को घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते है.

यह भी पढ़ें: Bullet Train: पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को बनाएगी ये भारतीय कंपनी, जानिए सबकुछ

इन वेबसाइट पर कर सकते हैं सेल -
https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html
https://in.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/
http://www.indiancurrencies.com/
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज