• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • हर दिन करनी है 4 से 5 हजार तक की कमाई तो शुरू करें ये बिजनेस, पहले ही महीने में बन जाएंगे लखपति!

हर दिन करनी है 4 से 5 हजार तक की कमाई तो शुरू करें ये बिजनेस, पहले ही महीने में बन जाएंगे लखपति!

Corn Flakes का बिजनेस

Corn Flakes का बिजनेस

Business opportunity: आप Corn Flakes का बिजनेस शुरू करके हर दिन 4000 रुपये की कमाई कर सकते हैं. आज के समय में कॉर्न फ्लेक्स की अच्छी डिमांड है. ज्यादातर घरों में इसका इस्तेमाल ब्रेकफास्ट में किया जाता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू (Business opportunity) करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे बंपर मुनाफे वाले बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप हर दिन 4000 रुपये तक की कमाई (Earn money) कर सकते हैं. यानी आप एक महीने में 120000 रुपये तक का मुनाफा कमा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप ये बिजनेस (How to start own business) कैसे शुरू कर सकते हैं. बता दें यह कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस (Corn Flakes Business) है, जिसके जरिए आप महीने भर में लखपति बन सकते हैं.

    आपको बता दें मक्के के बारे में हम सभी जानते हैं. इसका इस्तेमाल ज्यादातर सुबह के नाश्ते में किया जाता है. यह हेल्थ के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है. आइए आपको बताते हैं आप कैसे ये कारोबार शुरू कर सकते हैं-

    यह भी पढ़ें: नौकरी छोड़ शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 5 से 10 लाख तक की कमाई, जानें कैसे?

    कितनी चाहिए होगी जमीन?
    इस बिजनेस को करने के लिए आपके पास अच्छी जमीन होनी चाहिए क्योंकि इसके लिए प्लांट लगाना पड़ता है और स्टॉक को स्टोर करने के लिए भी गोदाम की जरूरत होती है. इसके अलावा अगर आप मक्का उगाने के लिए जमीन देख लेते हैं तो आपके कच्चे माल की लागत और भी कम हो जाएगी. बता दें आपके पास कुल 2000 से 3000 स्क्वॉयर फिट जगह होनी चाहिए.

    जरूरी उपकरण और सामान
    अगर इस बिजनेस के लिए जरूरी उपकरण की बात करें तो आपको मशीनों, बिजली की सुविधा, जीएसटी नंबर, कच्चे माल, स्पेस और स्टॉक रखने के लिए गोदाम की जरूरत होगी.

    Business opportunity
    Business opportunity


    मक्के की पैदावार वाली जगह पर करें बिजनेस
    बता दें इस बिजनेस में इस्तेमाल होने वाली इन मशीनों का उपयोग केवल मक्के से बनने वाले Corn Flakes बनाने के लिए ही नहीं बल्कि गेहूं और चावल के Flakes बनाने के लिए भी किया जा सकता है. बता दें इस बिजनेस का सेटअप आप ऐसे इलाके में करें जहां मक्के की ज्यादा पैदावार होती हो. अगर हम किसी दूर जगह से मक्का लाकर के उनके Corn Flakes बनाएंगे तो वह बहुत ज्यादा महंगा होगा इसलिए हमें ऐसी जगह देखनी चाहिए जहां हम बढ़िया क्वालिटी का मक्का खुद उपजा सके.

    कितना होगा मुनाफा?
    एक किलो कॉर्न फ्लेक्स बनाने की लागत करीब 30 रुपये आती है और बाजार में आप इसको 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब तक आसानी से बेच सकते हैं. अगर आप 100 किलो कॉर्न फ्लेक्स का एक दिन में सेल करते हैं तो आपका प्रॉफिट करीब 4000 रुपये हो जाएगा. वहीं, अगर महीने का आंकड़ा निकाले तो आपकी 1,20,000 रुपये तक की कमाई होगी.

    यह भी पढ़ें: Upcoming IPO: इस हफ्ते 14000 लगाकर अच्छी कमाई करने का मौका, जानें कहां लगा सकते हैं पैसा?

    कितना करना होगा निवेश?
    इस बिजनेस में निवेश आपके प्लान के ऊपर निर्भर करता है. अगर आप बड़े लेवल पर स्टार्ट करते हैं तो आपको ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे और अगर छोटे लेवल पर स्टार्ट करना हो तो कम निवेश से भी काम चल जाएगा. इस बिजनेस को आप 5 से 8 लाख रुपये तक निवेश करके शुरू कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज