Home /News /business /

AGS Transact IPO :  आज खुल रहा नए साल का पहला पब्लिक ऑफर, निवेश से पहले प्राइस बैंड समेत चेक करें सभी डिटेल्स

AGS Transact IPO :  आज खुल रहा नए साल का पहला पब्लिक ऑफर, निवेश से पहले प्राइस बैंड समेत चेक करें सभी डिटेल्स

AGS ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के लिए निवेशक लॉट के हिसाब से बोली लगा सकते हैं.

AGS ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के लिए निवेशक लॉट के हिसाब से बोली लगा सकते हैं.

AGS Transact IPO : आईपीओ के लिए 21 जनवरी 2022 तक लगा बोली सकते हैं. कंपनी की आईपीओ से 680 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. इसका प्राइस बैंड 166 से 175 रुपये रखा गया है.

नई दिल्ली. एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज का आईपीओ (AGS Transact IPO) आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है. इसके लिए शुक्रवार यानी 21 जनवरी 2022 तक बोली लगाई जा सकती है. करीब एक महीने तक आईपीओ मार्केट में शांति के बाद अब जाकर किसी कंपनी का आईपीओ आया है. एटीएम ATM से जुड़ी सेवाओं से होने वाली आमदनी के आधार पर देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी की इस आईपीओ से 680 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है.

यह कंपनी बैंकों व कॉरपोरेट्स को एटीएम व कैश रिसाइकलर मशीन (CRM), आउटसोर्सिंग कैश मैनेजमेंट, डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशन, ट्रांजैक्शन प्रोसेसिंग सर्विसेस और मोबाइल वॉलेट जैसी सेवाओं के लिए कस्टमाइज्ड प्रोडक्ट तथा सेवाएं उपलब्ध कराती है. कंपनी के प्रमोटर रवि बी. गोयल और विनेहा इंटरप्राइजेज हैं. कंपनी में दोनों की संयुक्त हिस्सेदारी 97.61 फीसदी है, जबकि 1.51 फीसदी हिस्सेदारी AGSTTL Employees Welfare Trust के पास है.

ये भी पढ़ें- Budget 2022 : आम उपभोक्ताओं को झटका देगी सरकार! महंगे हो सकते हैं स्मार्टफोन समेत ये आइटम्स, जानें पूरी डिटेल्स

166-175 रुपये है प्राइस बैंड
आईपीओ के लिए AGS ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज ने 166 से 175 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. आईपीओ के तहत कंपनी ने कोई नया शेयर नहीं जारी किया, बल्कि यह पूरी तरह से ऑफर-फॉर-सेल (OFS) है. इसके तहत कंपनी के प्रमोटर और शेयरहोल्डर्स अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे. इसका मतलब है कि इस आईपीओ से मिलने वाली रकम कंपनी के खाते में नहीं जाएगी बल्कि प्रमोटर और शेयरहोल्डरों के पास जाएगी.

रिटेल इंवेस्टर्स के लिए 35% हिस्सा रिजर्व
AGS ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का 50 फीसदी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (QIB) के लिए आरक्षित है. आम निवेशकों यानी रिटेल इनवेस्टर्स के लिए 35 फीसदी हिस्सा रखा गया है. बाकी 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है. जानकारों के मुताबिक, AGS ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज के शेयर ग्रे मार्केट में मंगलवार को 195-196 रुपये पर कारोबार कर रहे थे, जो उसके 175 रुपये के इश्यू प्राइस से 20-21 रुपये अधिक है.

ये भी पढ़ें- चीन को दो साल से जारी तनाव के बीच ढील देने की तैयारी में भारत, इस नियम में बदलाव कर सकती है सरकार

अधिकतम खरीद सकते हैं 13 लॉट
AGS ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के लिए निवेशक लॉट के हिसाब से बोली लगा सकते हैं. एक लॉट में कंपनी के 85 शेयर होंगे. निवेशकों को एक लॉट के लिए न्यूनतम 14,875 रुपये निवेश करने होंगे. एक निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकता है. इसके लिए उसे 1,93,375 रुपये निवेश करना होगा.

1 फरवरी को लिस्ट होगी कंपनी
AGS ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज साल 2022 में शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली पहली कंपनी बनने वाली है. एक फरवरी 2022 को कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे. ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत कंपनी के प्रमोटर रवि बी गोयल करीब 677.58 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे. वीसी गुप्त, शैलेष शेट्टी, राकेश कुमार, निखिल पटियाट और राजेश हर्षेदरी शाह मिलकर 2.42 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे.

Tags: Earn money, Investment and return, IPO, Share market

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर