Home /News /business /

मोटी कमाई का मौका! इस हफ्ते यहां लगाएं सिर्फ 14,076 रुपये और एक दिन में हो जाएं लखपति...

मोटी कमाई का मौका! इस हफ्ते यहां लगाएं सिर्फ 14,076 रुपये और एक दिन में हो जाएं लखपति...

 गुजरात सरकार के एक पूर्व कर्मचारी रमेशचंद्र फेफर ने मांग की है कि उनकी ग्रैच्युटी जल्द से जल्द जारी की जाए  (सांकेतिक तस्वीर)

गुजरात सरकार के एक पूर्व कर्मचारी रमेशचंद्र फेफर ने मांग की है कि उनकी ग्रैच्युटी जल्द से जल्द जारी की जाए (सांकेतिक तस्वीर)

इस हफ्ते दो और नई आईपीओ (Earn money from IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होने वाले हैं, जिसके जरिए आप मोटा मुनाफा कमा सकते हैं.

    नई दिल्ली: अगर आप कम पैसों में कमाई (Earn Money) का कोई मौका देख रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. 7 जुलाई को शेयर बाजार से कमाई करने के आपके पास 2 खास मौके है. इस हफ्ते दो और नई आईपीओ (Earn money from IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन होने वाले हैं, जिसके जरिए आप मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. इस सप्ताह दो कंपनियों क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी (Clean Science and Technology) तथा जीआर इन्फ्राप्रोजेक्ट्स (GRIL) के IPO आएंगे. इनसे कुल मिलाकर 2,500 करोड़ रुपये से कुछ अधिक राशि जुटने की उम्मीद है.

    क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी (Clean Science and Technology) तथा जीआर इन्फ्राप्रोजेक्ट्स (GRIL) दोनों का आईपीओ सात जुलाई को खुलकर नौ जुलाई को बंद होगा. एंकर निवेशक शेयरों के लिए 6 जुलाई को बोलियां लगा सकेंगे. दोनों कंपनियां आईपीओ से कुल मिलाकर 2,510 करोड़ रुपये जुटाएंगी. इन कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध किए जाएंगे.

    यह भी पढ़ें: PM Jan-Dhan Account: खुशखबरी! जनधन खाताधारकों को मिलेंगे 1.3 लाख रुपये, जानें कैसे?

    क्लीन साइंस का प्राइस बैंड
    क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी (Clean Science and Technology) आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 880 से 900 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. कंपनी का 1,546.62 करोड़ रुपये का पूरा आईपीओ मौजूदा प्रमोटर्स और शेयरधारकों की ओर से बिक्री पेशकश (OFS, Offer for Sale) के रूप में होगा.

    GRIL का प्राइस बैंड
    GR Infraprojects ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 828-837 रुपये प्रति शेयर तय किया है. GR Infraprojects इस IPO में ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिये 5 रुपये फेस वैल्यू वाले 1.15 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करेगी. ये इक्विटी शेयर कंपनी के प्रमोटर्स और मौजूदा निवेशक जारी करेंगे.

    यह भी पढ़ें: 7th pay commission: 62 लाख पेंशनर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, पेंशन रकम को लेकर सरकार ने लिया ये फैसला!

    GR Infraprojects ने आईपीओ में लॉट साइज 17 शेयरों का रखा है. कम से कम एक लॉट में पैसा लगाना जरूरी होगा. अगर प्राइस बैंड 837 रुपये के लिहाज से आईपीओ में कम से कम 14,076 रुपये निवेश करना होगा.undefined

    Tags: Business news in hindi, Earn money, How to earn money, IPO, Stock market

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर